पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'काल प्रेरणा' पुस्तक का हुआ विमोचन:केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने किया विमोचन, बहराइच के डीएम ने लिखी है किताब

बहराइच4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नई दिल्ली स्थित केरला भवन में केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान ने जिलाधिकारी बहराइच डॉ. दिनेश चन्द्र आईएएस द्वारा लिखित पुस्तक का विमोचन किया गया।

इस अवसर पर महापौर गाजियाबाद आशा शर्मा, सांसद राज्यसभा अनिल अग्रवाल, सांसद बहराइच अक्षयवर लाल गोंड, पूर्वान्चल विकास बोर्ड के सलाहकार साकेत मिश्रा, बहराइच उद्योग व्यापार मण्डल के अध्यक्ष कुलभूषण अरोड़ा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष बृज मोहन मातनहेलिया, वरिष्ठ भाजपा नेता सत्येन्द्र सिंह सिसोदिया, उत्तराखण्ड के मतलूब अहमद, गाज़ियाबाद, मेरठ, बुलन्दशहर के पार्षदगण सहित अन्य शहरों के विशिष्ट व गणमान्य उद्यमी, जिलाधिकारी के सुपुत्र देव प्रिय सिंह सहित सहित अन्य गणमान्य, संभ्रान्तजन, उद्यमी तथा बुद्धजीवी मौजूद रहे।

कोरोना काल की परिस्थितियों का किया गया वर्णन

आईएएस अधिकारी डॉ. दिनेश चंद्र सिंह द्वारा लिखित और वरिष्ठ पत्रकार व स्तम्भकार कमलेश पांडेय द्वारा संपादित बहुचर्चित पुस्तक ‘‘काल निर्णय’’ कोरोना काल को भयावह परिस्थितियों की अनुभूति के क्रम में समसामयिक विषयों को केन्द्र बिन्दु मानकर विभिन्न विषयों पर अतीत के कालजयी पात्रों की आधुनिक काल में प्रासंगिकता की एक उत्कृष्ट विवेचना है। पुस्तक पाठकों को प्रतिकृत परिस्थितियों का प्रभावी ढंग से सामना करने का हुनर सिखाती है।

16 अध्याय की है पुस्तक

इस पुस्तक में समकालीन कतिपय शीर्ष राजनेताओं द्वारा राष्ट्रहित के लिए किए गए कार्यों का स्पष्ट उल्लेख किया गया है। जिससे यह पुस्तक रोचक और पठनीय है। एक सौ दस पृष्ठ की इस पुस्तक में कुल 16 अध्याय हैं, जिसके 76 पन्नों में मां और मातृभूमि की सम्यक चर्चा विभिन्न दृष्टिकोणों से को गई है। जबकि शेष 34 पन्नों में लगभग चार दर्जन छायाचित्र के माध्यम से लेखक के उस पृष्ठभूमि को दशा गया है। जहां से ऐसी सकारात्मक साहित्यिक कृतियों की वैचारिक पुण्य सलिला के प्रवाहित होने की सोच प्रस्फुटित होती है।

खबरें और भी हैं...