पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बहराइच में कांग्रेस ने निकाली पद यात्रा:नेहरू की प्रतिमा पर चढ़ाए पुष्प, प्रदेश सरकार पर किया हमला

बहराइच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कांग्रेसियों ने निकाली पद यात्रा। - Money Bhaskar
कांग्रेसियों ने निकाली पद यात्रा।

बहराइच के जरवल ब्लॉक में कांग्रेसियों ने पूर्व प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरु की जयंती पर जरवल नेहरू पार्क में स्थित नेहरू की प्रतिमा पर पुष्प चढ़ाकर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए। बाद में जरवल नगर क्षेत्र में महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन कर पदयात्रा निकाली। इस अवसर पर प्रदेश महासचिव और जिला प्रभारी सुबोध श्रीवास्तव ने अपने सम्बोधन में कहा कि महंगाई की मार से वह हर व्यक्ति पीड़ित है, जो आर्थिक रूप से कमजोर है।

लोगों को नहीं मिल पाती है सुविधा

ग्रामीण क्षेत्रों में किसानों के फसलों की कीमत जितनी बढ़ती नहीं है, उससे ज्यादा महंगाई बढ़ जाती है। जिसकी वजह से उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा और स्वास्थ्य की सुविधा नही मिल पाती है। उनके जीवन स्तर में सुधार नही हो पाता है। महंगाई की वजह से गरीब कम उम्र में अपने बच्चों की पढ़ाई छुड़वा देते हैं। उन्हें अपने साथ काम पर लगा लेते हैं या तो उन्हें मुंबई-दिल्ली भेज देते हैं, ताकि वो घर के खर्चे में हाथ बंटा सके।

गरीबों पर पड़ता है महंगाई का असर

कांग्रेस नेता गीता सिंह ने कहा कि किसानों की धान की फसल प्रकृति की मार से बर्बाद हो गई है। किसान अधिक लागत में फसल को तैयार करते हैं, लेकिन भाजपा सरकार अभी किसानों की फसल की खरीदारी नहीं कर रही है।

भाजपा सरकार में फसलों का उचित मूल्य नहीं मिल पाता है। जब गैस के दाम बढ़ते हैं, डीजल-पैट्रोल के दाम बढ़ते हैं, तो उसका असर सीधे गरीबों और किसानों पर पड़ता है। अशिक्षित होने के कारण गरीबों को बैंक से लोन लेने में भी दिक्कत होती है। सीएससी बैंकिंग से पैसे निकालने पर भी चार्ज देना होता है।

खबरें और भी हैं...