पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60802.210.08 %
  • NIFTY18113.050 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

बहराइच में आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ने दिया धरना:17 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर परिसर में किया प्रदर्शन, राजकीय कर्मचारी का मांगा दर्जा

बहराइच2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिलाओं ने कलेक्टर परिसर में दिया धरना। - Money Bhaskar
महिलाओं ने कलेक्टर परिसर में दिया धरना।

बहराइच में कार्यरत आंगनबाड़ी महिलाओं ने अपनी 17 सूत्रीय मांगों को लेकर कलेक्टर परिसर में अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन शुरू कर दिया है। प्रदर्शन कर रही महिलाओं का कहना है कि उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा जब तक हम लोगों को राजकीय कर्मचारी का दर्जा नहीं दिया जाता। तब तक धरना प्रदर्शन चालू रहेगा।

सरकार का समय हो चुका है खत्म

महिलाओं का यह भी कहना है कि शासन स्तर से हम लोगों को 120 दिन का समय दिया गया था। वह समय पूरा हो चुका है। अब सरकार हमारी मांगों को पूरा करे। हमारा वेतन मान बढ़ाएं और हमें राजकीय कर्मचारी का दर्जा दे। अन्यथा यह प्रदर्शन अनवरत जारी रहेगा।

खाली पद पर हो नियुक्ति

आंगनबाड़ी कर्मचारी संघ संयुक्त मोर्चा जिला अध्यक्ष सुमित आर्य ने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के रिक्त पदों पर योग्यता के आधार पर सहायिकाओं को आंगनबाड़ी कार्यकत्री के पद पर नियुक्ति दी जाए। मिनी आंगनबाड़ी महिलाओं को सामान्य आंगनबाड़ी के बराबर मानदेय दिया जाए।

आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को मिले पेंशन

62 साल पार कर चुकी आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बिना पेंशन और ग्रेच्युटी के सेवानिवृत्त कर दिया गया है, उन्हें अन्य राज्यों के भांति पेंशन और ग्रेच्युटी देकर सेवानिवृत्त किया जाए। उन्होंने कहा कि आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं ,मिनी आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं की सेवा नियमावली बनाई जाए।

खबरें और भी हैं...