पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बहराइच में मछली पालन तालाब में पकड़ा गया मरगमच्छ:कतर्निया घाट से निकलकर गांव में पहुंचा, वन विभाग ने पकड़कर गेरुआ नदी में छोड़ा

बहराइच7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहराइच में गांव में घुसा मगरमच्छ मछली पकड़ने वाले जाल में फंसा। - Money Bhaskar
बहराइच में गांव में घुसा मगरमच्छ मछली पकड़ने वाले जाल में फंसा।

बहराइच में एक मगरमच्छ मछली पालन तालाब में पकड़ा गया है। वह एक हफ्ते पहले कतर्निया घाट से निकलकर गांव में पहुंच गया था। खाने की तलाश में वह तालाब में घुस गया। सूचना पर पहुंची पुलिस व वन विभाग की टीम ने उसे जाल में पकड़कर गेरुआ नदी में छोड़ दिया।

एक हफ्ते पहले जंगल से गांव में पहुंचा
जिले के कतर्नियाघाट के निशानगाड़ा रेंज के ग्राम पंचायत मटेही में पिछले कई दिनों से एक विशालकाय मगरमच्छ ने डेरा जमा रखा था। वह एक हफ्ते पहले जंगल से निकलकर जागा पुरवा गांव में पहुंच गया। जहां के लोगों ने उसे किसी प्रकार से भगा दिया। बाद में वह भागकर पड़ोस के गांव राणा फार्म पहुंच गया।

खाने की तलाश में तालाब में घुसा
वहां प्राथमिक स्कूल के पीछे वह पूर्व प्रधान अचल नरसिंह के मछली के तालाब में छिप गया। क्योंकि उस तालाब में मछलियां पली हुई थी। इसीलिए वहां उसे खाने की कोई कमी नहीं थी। ग्रामीणों ने जब उसे देखा तो मामले की जानकारी पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस और वन रेंजर्स मौके पर पहुंचे। तो देखा कि मगरमच्छ पहले से ही मछली पकड़ने वाले जाल में फंसा हुआ है। तो वन रेंजर्स ने उसे पकड़कर गेरुआ नदी में छोड़ दिया गया।