पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बहराइच में पटाखा बाजार में लगी आग:अज्ञात कारणों से हुआ हादसा, जलकर राख हुई तमाम दुकानें

बहराइच3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बहराइच में आग लगने से पटाखें की दुकानों में लगी भीषण आग। - Money Bhaskar
बहराइच में आग लगने से पटाखें की दुकानों में लगी भीषण आग।

बहराइच में पटाखा फैक्ट्री में अचानक आग लग गई। जिससे वहां लगी तमाम दुकानें जलकर राख हो गई। इस घटना से पूरे इलाके में अफरा-तफरी मच गई। लोग अपनी जान बचाकर इधर-उधर भागने लग गए। जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। आग लगने का कारण फिलहाल अब तक सामने नहीं आया है।

टला बड़ा हादसा, आग की चपेट में आई एक बाइक

जिले में मिहीपुरवा बाजार के बाहर नवयुग इंटर कॉलेज के पास 21 लोगों ने प्रशासन से अनुमति लेकर पटाखों की दुकान लगाई थी। बुधवार की शाम.4 बजे अज्ञात कारणों से बाजार में आग लग गई। देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया। वहां लगी दुकानें धू-धूकर जलने लग गई। दुकानदार व ग्राहक किसी तरह अपनी जान बचाकर वहां से भागे। वहां खड़ी एक बाइक भी आग की चपेट में आकर जल गई।

हादसे में तकरीबन 50 लाख का हुआ नुकसान

इस घटना से बाजार में भगदड़ मच गई। जिसके चलते लोगों को कुछ मामूली चोटें आई हैं। मामले की जानकारी मिलने पर एसडीएम, फायर ब्रिगेड व पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। फायर ब्रिगेड ने आधे घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। एसडीएम ने बताया कि 21 लोगों ने पटाखे की दुकान लगाने की अनुमति मांगी थी। आस्था के अनुरूप सभी को 2 नवंबर से 4 नवंबर तक मानकों को पूरा कर दुकान लगाने की अनुमति दी गई थी। हादसा दुर्भाग्य पूर्ण है। इस हादसे में तकरीबन 50 लाख का नुकसान हुआ है।

खबरें और भी हैं...