पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नानपारा के गुरघुटा में बनेगा मनरेगा ओपन जिम पार्क:विधायक सरोज सोनकर ने किया शिलान्यास, कहा- ग्रामीण भी अपनी सेहत का रख सकेंगे ख्याल

नानपाराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

विकासखण्ड बलहा अंतर्गत ग्राम सभा गुरघुटा में महिलाओं के लिए बन रहे ओपन जिम पार्क का शिलान्यास शुक्रवार को बलहा विधायक सरोज सोनकर व ब्लॉक प्रमुख प्रतिनिधि कृपाराम वर्मा ने किया। इस अवसर पर बीडीओ बलहा सन्दीप कुमार सिंह ने बताया कि अब यह पार्क शहरी क्षेत्रों की तरह ग्रामीण लोगों के सेहत का भी ख्याल रखेगा।

ग्रामीण स्तर पर मनरेगा पार्कों को विकसित करने का शासन ने फरमान जारी किया है। लगभग 40 लाख की लागत से निर्मित होने वाले इस पार्क में पौधरोपण करने के साथ शौचालय, ओपेन जिम, शुद्ध पेयजल की व्यवस्था के साथ ही युवाओं के लिए रनिंग ट्रैक भी बनेगा। जहां ग्रामीण स्वास्थ्य लाभ लेंगे।

यह मनरेगा पार्क महिलाओं के लिए ओपन जिम होगा। वहीं पर्यावरण संरक्षण भी रहेगा। पार्क में लड़कियों के लिए झूला, विभिन्न प्रकार के पुष्प,टेनिस, वॉलीबाल आदि खेलने की व्यवस्था रहेगी। इस पार्क का निर्माण होने से ग्रामीणों को शहर जैसी सुविधा का एहसास होने के साथ उनके सेहत में भी सुधार होगा।

महात्मा गांधी रोजगार गारंटी योजना के तहत वर्ष 2022-23 में गुरघुटा में ओपन जिम, मनरेगा पार्क व अमृत सरोवर के निर्माण का लक्ष्य रखा गया है। नानपारा विधायक ने कहा कि मौजूदा सरकार विकास करने वालों की सरकार है। अपनी योजनाओं की बदौलत सरकार ने आम लोगों का जीवन स्तर बदला है। सरकार पुरुषों के साथ महिलाओं को भी बराबर का सम्मान दे रही है।

खबरें और भी हैं...