पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मोतीपुर में कार्यशाला का आयोजन:डायोसोशीयन सोशल वर्क सोसाइटी ने किया कार्यक्रम, सोशल मीडिया प्लेटफार्म के सही उपयोग को लेकर हुई चर्चा

मिहींपुरवा स्थित मोतीपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मोतीपुर तहसील क्षेत्र अंतर्गत भगड़िया में स्थित जेजेआर इंटर कॉलेज में डायोसोशीयन सोशल वर्क सोसाइटी लखनऊ द्वारा कैरिटास ऑफ इंडिया के सहयोग से संवाद परियोजना के तहत शांति समूह को "फर्जी खबरों पर जागरूकता लाने व सोशल मीडिया प्लेटफार्म का सही उपयोग" विषय पर एक कार्यशाला आयोजित की गयी।

मीडिया संवाद विषय पर चर्चा करने के लिए लेखक अवधेश वर्मा उपस्थित रहे। उन्होंने समाचार के विषय में विस्तृत चर्चा की इनके कितने प्रकार होते है। और सोशल मीडिया पर फर्जी ख़बरों की पहचान कैसे करें आदि विषयों पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि इसके लिए समाज में जागरुकता जरुरी है। इनकी पहचान करके इन ख़बरों से बचा जा सकता है। ऐसी ख़बरों को रोकने मे समाज़ भी अहम् भूमिका निभाएं।

इसलिए इसके प्रति जागरुक होकर समाज़ को सही दिशा देना आवश्यक है। कार्यक्रम का संचालन संवाद परियोजना समन्वयक रजनी ने किया। वहीं कार्यक्रम को सफल बनाने में विद्यालय के प्रबंधक संतोष सिंह, प्राचार्य सरोज सिंह एवं समस्त स्कूल स्टॉफ का पूर्ण योगदान रहा। विद्यालय के लगभग 100 बच्चों ने इस कार्यशाला में प्रतिभाग किया। कार्यक्रम के दौरान परियोजना स्टाफ सुनीता, इमरान अंसारी, संदीप जॉन आदि लोग उपस्थित रहें।

खबरें और भी हैं...