पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मजदूरों की केवाईसी कराकर शीघ्र भुगतान कराएं:जरवल ब्लाक सभागार में बीडीओ ने की बैठक, पंचायत सचिव और रोजगार सेवक हुए शामिल

कैसरगंज4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ब्लाक सभागार में बीडीओ ने रोजगार सेवकों और पंचायत सचिवों के साथ की बैठक। - Money Bhaskar
ब्लाक सभागार में बीडीओ ने रोजगार सेवकों और पंचायत सचिवों के साथ की बैठक।

जरवल ग्राम पंचायत अधिकारी रोजगार सेवक मनरेगा मजदूरों की केवाईसी का कार्य पूरा करा कर शीघ्र भुगतान कराएं तथा ग्राम पंचायत के प्रस्तावित कार्यों को शीघ्र पूरा कराकर शासन की मंशा को फलीभूत करें। यह बात खंड विकास अधिकारी जरवल एसपी पांडे ने ब्लाक सभागार में ग्राम पंचायत सचिव व रोजगार सेवकों के संयुक्त बैठक के दौरान कहीं।

उन्होंने कहा कि कार्य के प्रति लापरवाही अक्षम्य होगी। शानिवार को जरवल ब्लाक के सभागार में ग्राम पंचायत सचिव व रोजगार सेवकों की बैठक आहूत की गई, जिसमें खंड विकास अधिकारी पांडे ने मनरेगा से जुड़े कार्यों की समीक्षा करते हुए प्रक्रिया में जारी कार्यों को शीघ्र पूरा कराने के निर्देश दिए।

ब्लाक सभागार में ब्लाक सचिव और रोजगार सेवकों की बैठक हुई।
ब्लाक सभागार में ब्लाक सचिव और रोजगार सेवकों की बैठक हुई।

मजदूरी भुगताने के निर्देश
उन्होंने मनरेगा मजदूरों के बकाया भुगतान को लेकर उनके खाते की तत्काल केवाईसी करा कर मजदूरी भुगतान करने के भी निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत द्वारा प्रस्तावित मनरेगा कार्यों को ससमय अंतिम रूप दे दें। उन्होंने बैठक में शासन की मंशा से अवगत कराते हुए कोई भी पेंडिंग कार्य ना छोड़े जाने के निर्देश दिए हैं। लापरवाही पर संबंधित के खिलाफ कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

लापरवाही पर होगी कार्रवाई
खंड विकास अधिकारी जरवल एसपी पांडे ने कहा कि मनरेगा मजदूरों के भुगतान में लापरवाही कतई स्वीकार नहीं की जाएगी उसे हर हाल में भुगतान करा दें। इस मौके पर एपीओ परीक्षित यादव, जय सचिव मगन बिहारी, अश्विनी कुमार, विपिन कुमार, पवन कुमार के अलावा रोजगार सेवकों में संजय पांडे, उपेंद्र वर्मा, सुभाष शुक्ला, लल्लू समेत सभी लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...