पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बागपत में गरजे राकेश टिकैत:26 नवंबर तक सरकार को दिया समय, किसानों की समस्याओं का समाधान न होने तक चलेगा संघर्ष

बागपत7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बागपत पहुंचे। - Money Bhaskar
भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बागपत पहुंचे।

भारतीय किसान यूनियन (भाकियू) के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ने कहा कि जब किसानों की समस्या का समाधान नहीं हो जाता तब तक संघर्ष के जरिये उनका आंदोलन जारी रहेगा। सरकार के पास बातचीत कर मसले को निपटाने का 26 नवंबर तक का समय है, इसके बाद वे अपनी तैयारी शुरू करेंगे।

बागपत के बिनौली में राकेश टिकैत ने शनिवार को जिवाना गुलियान स्थित सिद्घ गुरु स्थान नील कंठ आश्रम में सिद्घ गुरु महाराज से आशीष प्राप्त किया। इस दौरान हुई पत्रकार वार्ता में उन्होंने कहा कि 22 जनवरी के बाद से सरकार ने उनसे कोई बात नहीं की। एमएसपी पर गारंटी और तीनों कृषि कानूनों की समस्या का समाधान जब तक नहीं हो जाता, उनका आंदोलन जारी रहेगा। किसानों की समस्या का समाधान कराने के लिये संयुक्त किसान मोर्चा लड़ाई लड़ता रहेगा।

फसलों को लेकर दिल्ली की ओर आगे बढ़ेंगे

उन्होंने बताया कि गाजीपुर बॉर्डर दिल्ली से पुलिस प्रशासन ने बैरिकेडिंग हटा ली है। अब वे अपनी फसलों को लेकर दिल्ली की ओर आगे बढ़ेंगे। सरकार ने जहां उन्हें रोका तो, वहीं धरना जमा देंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के पास बातचीत कर मसले को निपटाने का 26 नवंबर तक का समय है, इसके बाद वे अपनी तैयारी शुरू करेंगे। आंदोलन को मजबूत करेंगे।

चुनाव की घोषणा होने पर विचार किया जाएगा

विधानसभा चुनाव के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि अभी चुनाव की घोषणा नहीं हुई है। चुनाव की घोषणा होने पर ही विचार किया जाएगा। प्रेस वार्ता में अनिल सोलंकी, विनोद सोलंकी, बिल्लू प्रधान आदि उपस्थित रहे। इसके उपरांत दादरी गांव में पहुंचने पर भाकियू नेता शिवनारायण के नेतृत्व में ग्रामीणों ने राकेश टिकैत का फूल मालाओं से स्वागत किया।

खबरें और भी हैं...