पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बागपत में बिना मान्यता वाले स्कूलों की आई शामत:शिक्षण संस्थानों में छापेमारी जारी, डीएम को भेजी जा रही रिपोर्ट

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बागपत के चमरावल गांव स्थित रॉयल कान्वेंट स्कूल में छात्र आयुष की मौत के बाद गैर मान्यता प्राप्त स्कूलों पर प्रशासन ने सख्त रुख अख्तियार किया हुआ है। डीएम बागपत राजकमल यादव द्वारा गठित की गयी टास्क फोर्स द्वारा शिक्षण संस्थानों में ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान जारी है। बड़ौत के स्कूल, मदरसे इस अभियान में फेल नजर आये। किसी के पास कक्षाएं संचालित करने की मान्यता नहीं मिली तो कहीं भवन के मानक नियमों के अनुरुप नहीं मिले। इन सभी को नोटिस थमाते हुए जिलाधिकारी को रिपोर्ट भेजी जा रही है।

जगह-जगह चेकिंग अभियान
जिलाधिकारी राजकमल द्वारा गठित टास्क फोर्स द्वारा स्कूलों में लगातार छापेमारी की जा रही है। शिक्षा विभाग के अधिकारियों ने क्षेत्र में जगह-जगह चेकिंग अभियान चलाया है। अभियान मदरसों, स्कूलों में चला और यहां भी एक दो नहीं बल्कि खामियों और अनियमत्ताओं का जखीरा मिला। नगर शिक्षाधिकारी डॉ वंदना सैनी ने बताया कि बड़का रोड पर स्थित मदरसा इदारा में भवन ही मानक के अनुसार नहीं मिला। इतना ही नहीं यहां नर्सरी से यूकेजी तक की कक्षाएं बगैर मान्यता के चलती पाई गई। इस पर मदरसा संचालक को नोटिस जारी कर दिया गया है।

स्कूल को नोटिस जारी
मदरलैंड स्कूल पूरी तरह से अमान्य मिला जिसके बाद उसे भी नोटिस जारी किया गया है। मॉर्निंग ग्लो स्कूल में अग्निशमन यंत्र ठीक नहीं मिले जिस कारण स्कूल संचालक को नोटिस जारी किया गया है। उनका कहना है कि इस संदर्भ में जिलाधिकारी को रिपोर्ट बनाकर भेजी जा रही है । जल्द ही अग्रिम कार्रवाई को पूरा किया जाएगा ।

खबरें और भी हैं...