पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बागपत में योग दिवस पर बोले सांसद:जो काम सैकड़ों सालों में ऋषि-मुनि नहीं कर पाए, वह पीएम मोदी ने किया: सत्यपाल सिंह

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बागपत में योग दिवस के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए सांसद सत्यपाल सिंह। - Money Bhaskar
बागपत में योग दिवस के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित करते हुए सांसद सत्यपाल सिंह।

भाजपा सांसद सत्यपाल सिंह ने योग दिवस पर कहा कि जो काम सैकड़ों सालों में ऋषि मुनि नहीं कर पाए वो पीएम मोदी ने कर दिखाया। उन्होंने कहा कि दुनिया को योग दिवस देने के लिए लिए पीएम मोदी का धन्यवाद करते हैं। सांसद सत्यपाल बागपत के बड़‍ौत जाट कॉलेज में योग दिवस कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे। उनके साथ सिंचाई प्रमुख सचिव व डीएम राजकमल यादव सहित हजारों लोगों ने योग किया।

योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल लोग।
योग दिवस के कार्यक्रम में शामिल लोग।

आठवें अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का आयोजन
जिला प्रशासन, क्षेत्रीय आयुर्वेदिक एवं यूनानी अधिकारी (आयुष विभाग) तथा नेहरू युवक केंद्र के संयुक्त तत्वाधान में आठवां अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस का भव्य आयोजन किया गया।

मंच पर हाथों के बल चलते सांसद सत्यपाल सिंह।
मंच पर हाथों के बल चलते सांसद सत्यपाल सिंह।

हाथों के बल चले सांसद
सांसद सत्यपाल ने योग शिविर में योग करते हुए हाथों के बल चल कर दिखाया और लोगों को योग करने के प्रति जागरूक किया और कहा कि योग करके हम निरोगा रह सकते हैं।

ऋषि-मुनियों की शिक्षा आगे बढ़ानी चाहिए
मुख्यातिथि के रुप में पहुंचे बागपत सांसद डॉक्टर सत्यपाल सिंह ने कहा कि जो काम हजारों वर्षों में हमारे ऋषि मुनि भी नहीं कर पाए वह देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कर दिखाया है। इसी कारण आज सारी दुनिया आज के दिन को अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाती है। उन्होंने कहा कि ऋषि मुनियों द्वारा दी गई योग आयुर्वेद की शिक्षा और दीक्षा को ही हमें आगे बढ़ाना चाहिए। शरीर को फिट करने का सबसे सस्ता उपाय केवल योग है। बिना किसी संसाधनों के योग करके हम शरीर को फिट रख सकते हैं।

डीएम ने की सभी से योग करने की अपील
योग शिविर में पहुंचे बागपत डीएम राजकमल यादव ने योग किया और सभी को योग के प्रति जागरूक किया। उन्होंने योग शिविर में पहुंचे सभी लोगों का अभिनंदन किया और उनका योग शिविर में पहुंचने पर आभार व्यक्त किया।

खबरें और भी हैं...