पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

आज बागपत आएंगे अनुराग ठाकुर:बड़ौत में दंगल का आयोजन, पहलवानों के दांव-पेंच देखेंगे खेल मंत्री

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आज बागपत आएंगे अनुराग ठाकुर। - Money Bhaskar
आज बागपत आएंगे अनुराग ठाकुर।

बागपत के बड़ौत में शुक्रवार को विशाल दंगल का आयोजन किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर, यूपी भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह और सांसद डॉ. सत्यपाल सिंह दंगल देखने पहुंचे। जनता वैदिक डिग्री कॉलेज के मैदान में दंगल का आयोजन किया गया। इस मौके पर अनुराग ठाकुर ने अखिलेश यादव पर तंज कसा। उन्होंने कहा कि वो दंगा करवाते थे, हम दंगल करवा रहे हैं। जिस पर वो लगातार सवाल उठा रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि ग्रामीण इलाकों के खिलाड़ियों को तैयार करके देश के लिए तैयार किया जाएगा। साथ ही ओलंपिक में रजत पदक जीतने वाले विजेता पहलवान रवि दहिया की युवाओं का मनोबल बढ़ाने पर प्रशंसा भी की।

अच्छे खिलाड़ी फाइनल में जाएंगे

बागपत के लोकप्रिय सांसद सतपाल सिंह ने कहा कि सांसद निधि से खेलों का आयोजन कराया जा रहा है। जहां पर प्रतिभागियों को आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है। खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचान मिल रही है। जो खिलाड़ी अच्छा करेंगे उनको फाइनल में भेजा जाएगा। हम कोने-कोने से लाखों खिलाड़ियों को चुनेगें। दंगल में ओलिंपिक पदक विजेता बजरंग पूनिया, बबीता फोगाट, योगेश्वर दत्त आदि पहलवान पहुंचे।

अनुराग ठाकुर ने जनता को किया संबोधित
अनुराग ठाकुर ने जनता को किया संबोधित

प्रतिभागियों को मिलेगा आगे बढ़ने का मौका

जिले के बड़ौत के सिखेड़ा गांव में केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर पहुंचे। यहां उन्होंने सांसद खेल स्पर्धा में कहा कि प्रदेश में सांसद खेल स्पर्धा का आयोजन हो रहा है। सांसद खेलों को बढ़ावा दे रहे है और आयोजन पर पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव अंगुली उठा रहे हैं। इस आयोजन में लोकप्रिय सांसद सत्यपाल सिंह जी ने सांसद निधि के रूप में खेलों के आयोजन में अपने आप को पूरी तरीके से समर्पित किया। यहां से प्रतिभागियों को आगे बढ़ने का अवसर मिल रहा है।

कोने-कोने से चुने जाएंगे खिलाड़ी

आपने स्वयं देखा सैकड़ों खिलाड़ियों ने कुश्ती में भाग लिया। इस आयोजन से खिलाड़ियों की प्रतिभा को पहचान मिल रही है। जो खिलाड़ी अच्छा करेंगे फाइनल में आएंगे। उनको प्रदेश स्तर पर कैंप लगवाने का एक अच्छा मौका मिलेगा और प्रशिक्षण मिलेगा। इस तरीके से हम कोने-कोने से लाखों खिलाड़ियों को चुन पाएंगे। उन्हें आगे बढ़ा भी पाएंगे। यह आयोजन अपने आप में एक शुरुआत है। जिसमें पूरे प्रदेश भर में एक वातावरण खड़ा किया है।

खिलाड़ियों को सरकार देती है पॉकेट मनी

खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम में 11 टूर्नामेंट में 7- 7 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं। राष्ट्रीय स्तर पर इसके अलावा जो खेलो इंडिया सेक्टर है, उसके 1000 सेंटर पूरे देश में हम बना चुके हैं। सभी राज्यों में नेशनल सेंटर एक्सीलेंस और स्टेट सेंटर एक्सीलेंस हैं। ताकि खिलाड़ियों को आगे बढ़ाया जा सके। उनको अलाउड पॉकेट मनी भारत सरकार की तरफ से मिलता है। ताकि अच्छे खिलाड़ियों को अच्छी ट्रेनिंग मिल सके।