पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बागपत में विभागों में नहीं होती सुनवाई:डीएम के सामने पहुंची 63 शिकायतें, उसमें भी तीन का ही समाधान

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने सुनी लोगों की शिकायत। - Money Bhaskar
डीएम ने सुनी लोगों की शिकायत।

बागपत की बड़ौत तहसील में शनिवार को डीएम राजकमल यादव की अध्यक्षता में संपूर्ण समाधान दिवस आयोजित किया गया। जिसमें जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक नीरज कुमार जादौन ने समस्त विभागीय अधिकारियों के साथ आम जनमानस की समस्या सुनी। उन्हें निस्तारण करने के निर्देश दिए।

तुरंत लोगों को मिले समस्या से समाधान

डीएम राजकमल यादव ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण संवेदनशील होकर सुनिश्चित किया जाए। उन्होनें सभी अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि समयबद्धता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाए। साथ ही यह भी ध्यान रखा जाए कि एक ही समस्या के निस्तारण के लिए फरियादी को बार-बार न आना पडें।

उन्होनें कहा कि आईजीआरएस प्रणाली के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का तत्काल निस्तारण किया जाए। बड़ौत तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस में 61 शिकायतें प्राप्त हुई। जिसमें से केवल 3 शिकायतों का ही निस्तारण मौके पर किया गया।

यहां केवल 2 का हुआ निस्तारण

खेकड़ा तहसील में संपूर्ण समाधान दिवस में अपर पुलिस अधीक्षक और उप जिलाधिकारी खेकड़ा अजय कुमार ने तहसील में समस्या सुनी। जिसमें 26 शिकायतें प्राप्त हुई। वहां भी मौके पर राजस्व विभाग की महज 2 शिकायतों का ही निस्तारण हो सका।

अधिकारियों पर नाराज हुए डीएम

लंबे समय से पड़ी शिकायतों को लेकर डीएम राजकमल यादव अधिकारियों पर नाराज हुए। उन्होंने कहा कि शिकायत प्राप्त होते ही उनके निस्तारण की कार्रवाई प्राथमिकता पर संचालित की जाए। जनपद में योजना से संबंधित कोई भी लाभार्थी वंचित नहीं रहना चाहिए।

इन विभागों से आई शिकायतें

राजस्व विभाग से 25, पुलिस विभाग से 21, विकास विभाग से 4, पूर्ति/राशन विभाग से 2, विद्युत विभाग से 2, सिंचाई विभाग से 1, सर्वे जमीन से 1, बाल विकास से 1, स्वास्थ्य विभाग से1 और प्रदूषण विभाग से 2 शिकायतें आई थीं।

खबरें और भी हैं...