पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बागपत में मनाई गई किसान आंदोलन की वर्षगांठ:नरेश टिकैत बोले- सरकार को नीचा दिखाने का इरादा नहीं, बातचीत हो तो हमें भी अच्छा लगेगा

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बागपत में नरेश टिकैत ने कहा- सरकार बिल वापसी की बात  लिखित में दे। - Money Bhaskar
बागपत में नरेश टिकैत ने कहा- सरकार बिल वापसी की बात लिखित में दे।

बागपत में किसान आंदोलन की वर्षगांठ मनाई गई है। इस मौके पर नरेश टिकैत ने अपने संबोधन में कहा कि सरकार को नीचा दिखाने का हमारा कोई उद्देशय नहीं है। सरकार बातचीत करे तो हमें भी अच्छा लगेगा। साथ ही कहा कि तीनों कृषि कानूनों की वापसी की बात लिखित में देनी होगी। साथ ही एमएसपी पर कानून बनाना होगा।

प्रधानमंत्री के फैसले के लिए धन्यवाद

जिले में पहुंचे भाकियू अध्‍यक्ष नरेश टिकैत ने कहा कि किसानों का कोई ऐसा उद्देश्य नहीं है कि सरकार को नीचा दिखाए। लेकिन हमारी प्रतिष्ठा की बात है। सरकार बात करें अच्छा लगेगा। प्रधानमंत्री ने कहा है कि हमने तीनों किसी कानून वापस ले लिया है। तो उनका भी स्वागत है और धन्यवाद है। यह मुंहजबानी नहीं, लिखित में भी तो कुछ चाहिए। हम यहीं चाह रहे हैं कि फैसला होना चाहिए और अच्छी तरीके से फैसला हो। बाकी तो किसान भी सम्मान के साथ में अपने घर आए सबसे बड़ी यही बात है।

एमएसपी कानून की मांग सरकार करें पूरी

किसानों की एमएसपी की मांग है। सरकार एक कानून बना दें कि इस रेट में आप की फसल खरीदी जाएगी। एक कहावत है कि ना तुम जीते ना हम हारे। ऐसे ही एक साल हो गया सरकार में किसानों में। आंदोलन में किसानों को आतंकवादी, खालिस्तानी, पाकिस्तानी, आंदोलन जीवी कहा जा रहा है। लेकिन किसानों का फिर भी इतना बड़ा दिल है कि किसानों ने हंस कर टाल देते हैं।