पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Baghpat
  • Land Mafia Yashpal's "Commissionary" Landed In Baghpat, The Administration Ran A Bulldozer, The Building Was Like A Government Building With Red Brick And Lime Masonry

बागपत में भूमाफिया यशपाल की "कमिश्नरी" जमींदोज:प्रशासन ने चलाया बुलडोजर, लाल ईंट और चूने की चिनाई से सरकारी इमारत जैसी बनवाई थी बिल्डिंग

बागपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बुलडोजर ने ढहाई भूमाफिया यशपाल की बिल्डिंग। - Money Bhaskar
बुलडोजर ने ढहाई भूमाफिया यशपाल की बिल्डिंग।

बागपत के थाना रमाला क्षेत्र के बरवाला गांव में भूमाफिया यशपाल तोमर के खिलाफ प्रशासन ने कार्रवाई तेज कर दी। उसके शानदार महल को बुलडोजर ने कुछ ही देर में ढहा दिया।

इस मौके पर सीओ और एसडीएम के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल के अलावा राजस्व टीम मौजूद रही। बताते हैं कि यशपाल के इस महल को " कमिश्नरी" के नाम से जाना जाता था। यह लाल ईंट और चूने से चिनाई करके बनाया गया था, जो किसी सरकारी इमारत जैसा दिखता था।

प्रशासन ने रविवार को भू माफिया यशपाल तोमर के मकान को ढहाया।
प्रशासन ने रविवार को भू माफिया यशपाल तोमर के मकान को ढहाया।

बुलडोजर ने ध्वस्त किया आलीशान मकान

इस मामले में एसडीएम बडौत सुभाष सिंह ने बताया कि बरवाला गांव में भूमाफिया यशपाल तोमर ने तालाब की जमीन पर कब्जा किया था।

इसी जमीन पर यशपाल ने अवैध रूप से आलीशान मकान का निर्माण कराया था। यह मकान अभी निर्माणाधीन था। रविवार को अवैध मकान को बुलडोजर ने ध्वस्त कर दिया।

इस दौरान राजस्व विभाग की टीम भी मौजूद रही। उन्होंने बताया कि सुप्रीम कोर्ट का आदेश है, कि तालाब की भूमि पर निर्माण नहीं हो सकता है। इसलिए मकान को गिराया गया है।

यशपाल पर 14 मुकदमे हैं दर्ज

गौरतलब है कि यशपाल तोमर के गांव में दो प्लॉट और 18 बीघे खेती की जमीन है। तीनों की कीमत लगभग 1.18 करोड़ रुपए है। बीती 25 अप्रैल को पुलिस-प्रशासन ने तीनों संपत्ति कुर्क की थी।

भूमाफिया यशपाल तोमर पर 14 मुकदमे दर्ज हैं। वह ​​​​​​​गाज़ियाबाद, सहारनपुर, मेरठ, नैनीताल, हरिद्वार आदि जगहों पर वांछित है।