पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बागपत...मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने वालों पर चलेगा डीएम का हंटर:अधिकारियों को दिए निर्देश, चैकिंग अभियान चलाने के लिए कहा

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मीटिंग में अधिकारियों को दिए गए निर्देश। - Money Bhaskar
मीटिंग में अधिकारियों को दिए गए निर्देश।

बागपत में अब मिलावटी खाद्य पदार्थ बेचने वालों पर बागपत प्रशासन का हंटर चलने वाला है। डीएम बागपत राजकमल यादव ने सोमवार को खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन से सम्बंधित एक बैठक की है। जिसमें उन्होंने अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए।

आरोपियों पर हो कानूनी कार्रवाई

जनपद में किसी भी प्रकार का मिलावटी खाद्य पदार्थ विक्रय न किया जाये। जनपद में सम्बंधित अधिकारी स्वयं और अपनी खाद्य सुरक्षा टीम के साथ जाकर चैकिंग अभियान चलाएं। ऐसे लोगों को चिन्हित कर उनपर कठोर से कठोर कानूनी कार्रवाई की जाए।

व्यापारियों का हो पंजीकरण

डीएम ने बताया कि खाद सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 के तहत सभी खाद्य कारोबारी जैसे सब्जी, फल, दूध, मिठाई के व्यापारी, थोक व फुटकर विक्रेता, सभी रेस्टोरेंट, होटल, कैंटीन, ढाबा संचालको को खाद्य लाइसेंस और पंजीकरण कराना भी आवश्यक है ।

डीएम ने खाद्य सुरक्षा अधिकारी को निर्देशित किया है कि जो भी बिना लाइसेंस खाद्य कारोबार का संचालन कर रहे हैं, उन पर कानूनी कार्रवाई की जाए। साथ ही खाद्य पदार्थों के रख रखाव में प्लास्टिक प्रयोग में न लाई जाए।

डीएम ने नंबर किया जारी

डीएम ने जनपदवासियों को जागरूक होने व खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता की किसी प्रकार की शिकायत के लिए एसडीएम, खाद्य सुरक्षा अधिकारी, ओषधि निरीक्षक, मुख्यालय के कंट्रोल रूम का 1800 180 5535 नंबर भी जारी कराया है।

मेडिकल स्टोर पर करें छापेमारी

डीएम ने औषधि निरीक्षक वैभव बब्बर को भी मेडिकल स्टोर पर बिक रही दवाओं की गुणवत्ता व उनके क्रय-विक्रय बिलों की चैकिंग के लिए सख्त निर्देश दिए हैं । कहा है कि जो भी मेडिकल स्टोर संचालक बिना लाइसेंस या बिना बिल की दवाओं की बिक्री कर रहे हो, उन्हें चिन्हित करके छापेमारी अभियान चलाया जाए।