पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बागपत में डीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक:विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वाले हो जाएं सावधान, डीएम ने कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी

बागपत2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बागपत में जिलाधिकारी राजकमल यादव ने ग्राम पंचायत अधिकारी और विकास अधिकारियों को गांवों में खेल, शिक्षा, अमृत तालाब व अमृत वन स्थापित करने के निर्देश दिए है। उन्होंने इस कार्य में लापरवाही बरतने पर कड़ी कार्रवाई की चेतावनी भी दी।

आपको बता दें कि जिलाधिकारी राजकमल यादव ने इस दौरान कहा कि सचिव विकास की योजना बनाकर गांव को बेहतर से बेहतर बनाएं। युवाओं के लिए खेल के मैदान का निर्माण कराया जाएं। इसके अलावा अमृत सरोवर योजना के अंतर्गत अमृत तालाब बनाए जाएं। बच्चों को पढ़ाई के लिए पंचायत घर में एक कक्ष में पुस्तकालय बनाकर प्रतियोगिताओं पुस्तकों की व्यवस्था कराने के भी निर्देश दिए। ग्राम समाज की जमीन पर अमृत वन बनाकर उसमें फलदार पौधे लगाकर रख-रखाव के लिए स्वयं सहायता समूह को हैंडओवर करें।

अमृत वन बनाने का दिया निर्देश

गांवों में गोशालाओं के भूसा दान करने के लिए मुनादी कराने के भी निर्देश दिए। जल संरक्षण के लिए गांवों में वाटर हार्वेस्टिंग बनाने और लोगों को जल संरक्षण के लिए जागरूक करने के भी निर्देश दिए। डीएम ने डीपीआरओ को विकास कार्यों में लापरवाही बरतने वाले सचिवों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए। बैठक में सीडीओ रंजीत सिंह, वीपी सिंह, परियोजना निदेशक विद्या नाथ शुक्ला, सभी खंड विकास अधिकारी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...