पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खेकड़ा कोतवाली में हुई 52 वाहनों की नीलामी:4.57 लाख में हुई नीलामी, बोली में 33 कबाड़ियों ने लिया हिस्सा

बागपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खेकड़ा कोतवाली में आज 52 वाहनों की नीलामी की गई। नीलामी प्रक्रिया खेकड़ा क्षेत्राधिकारी विजय कुमार के नेतृत्व में शुरू हुई। बोली प्रक्रिया में कुल 33 कबाड़ियों ने हिस्सा लिया। 52 वाहनों को 4 लाख 57 हजार में उन्हें खरीद लिया गया। खेकड़ा कोतवाली पर आज 2019 से 2020 के मुकदमा और एमवी एक्स के वाहनों की नीलामी आज खेकड़ा कोतवाली पर हुई। पुलिस ने कुल 52 वाहनों को नीलाम किया गया।

खेकड़ा कोतवाली पर नीलामी प्रक्रिया खेकड़ा तहसीलदार आलोक प्रताप खेकड़ा क्षेत्राधिकारी विजय कुमार और खेकड़ा कोतवाली प्रभारी दीक्षित कुमार त्यागी की मौजूदगी में शुरू हुई।

थाने में खड़े वाहन।
थाने में खड़े वाहन।

ये होते हैं नीलामी के नियम

-आबकारी एक्ट के तहत पकड़े गए वाहनों को अगर छह माह के भीतर वाहन स्वामी छुड़ाने का दावा नहीं करता तो डीएम की ओर से ऐसे वाहनों का चिन्हीकरण करते हुए समाचार पत्रों में विज्ञप्ति प्रकाशित कर नीलामी कराई जाती है।

-लावारिस वाहनों में अगर वाहन स्वामी या बीमा कंपनी छह माह के भीतर एसएसपी, एसपी के सामने दावा पेश नहीं करते तो संबंधित थानाध्यक्ष बीमा कंपनी से संपर्क करेंगे। बीमा कंपनी न्यायालय की मदद से 30 दिन में वाहन छुड़ा सकेगी। अगर उसका पता न चले तो नियमानुसार उसकी नीलामी कर दी जाएगी। एसएसपी को यह सुनिश्चित करना होगा कि ऐसे वाहन एक वर्ष से ज्यादा लंबित न रहें।

खबरें और भी हैं...