पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बागपत में भट्‌टा मजदूरों का प्रदर्शन:तय मजदूरी न मिलने पर नाराज हुए मजदूरों ने भट्टा मालिकों पर कार्रवाई करने की रखी मांग

बागपतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन करते मजदूर। - Money Bhaskar
जिला कलेक्ट्रेट पर धरना प्रदर्शन करते मजदूर।

सरकार की तरफ से तय मजदूरी नहीं मिलने से नाराज भट्‌टा मजदूरों ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर धरना प्रदर्शन किया। मजदूरों ने भट्टा मालिकों पर कम मजदूरी देने का आरोप लगाया है। उन्होंने जिले के अधिकारियों से मजदूरी दिलाने की मांग की है। उन्होंने मजदूरी नहीं मिलने पर अनिश्चितकालीन धरना देने की चेतावनी दी है।

दबंगई पर अडिग हैं भट्‌टा मालिक
बता दें कि सरकार की तरफ से भट्टा मजदूरों को 605 रुपये से देने के निर्देश जारी हुए हैं, लेकिन ईंट भट्टा मालिक अपनी मनमानी कर मजदूरों को 470 रुपये ही दे रहे हैं। इसके चलते मजदूरों को अपने परिवार का पालन-पोषण करने में दिक्कतें आती हैं। मजदूर अधिकारियों से कई बार तय मजदूरी दिलाने की मांग कर चुके हैं। मजदूरों का आरोप है कि अधिकारी सिर्फ आश्वासन देते हैं और भट्टा मालिक अपनी दबंगई पर अडिग हैं।

विरोध करने पर मिलती है धमकी
नाराज मजदूरों ने आज कलेक्ट्रेट पहुंचकर ईंट भट्टा मालिकों के खिलाफ प्रदर्शन किया और परिसर में ही धरना देकर बैठ गए। भट्टा मजदूर संघ के पदाधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि प्रदेश सरकार द्वारा भट्टा मजदूरों को 605 रुपये मजदूरी तय की गई है, लेकिन इसके बावजूद भी जिले में कुछ भट्टा मालिक 470 रुपये ही मजदूरों को दे रहे हैं, जिससे उनके सामने आर्थिक तंगी आ रही है। अगर वह मजदूरी कम मिलने का विरोध करते हैं तो उन्हें लगातार धमकियां मिल रही हैं। उन्होंने अधिकारियों से सरकार द्वारा तय की गई भट्टा मजदूरी दिलाए जाने की मांग की। मजदूरों की मांग है कि अगर मांगें पूरी नहीं हुई तो वे अनिश्चितकालीन धरना प्रदर्शन करेंगे।

खबरें और भी हैं...