पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

खेकड़ा में मनाया गया एकता दिवस:बच्चों ने निकाली जागरूकता रैली, सद्भाव से एकजुट रहने की अपील की

खेकडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बागपत में खेकड़ा तहसील के खेकड़ा नगर स्थित अर्वाचीन इंटर कालेज के विद्यार्थियों ने एकता दिवस पर जागरूकता रैली निकाली। शामिल में शामिल विद्यार्थी लोगों को प्यार सद्भाव से एक जुट रहने की अपील करते चल रहे थे। रैली में बच्चों की निकाली गई झांकियां आकर्षण का केंद्र रहीं। लोगों ने बच्चों की सराहना की।

शुक्रवार को एकता दिवस पर विद्यालय प्रांगण से बैंडबाजों के साथ रैली शुरू की गई। रैली में शामिल बच्चे डीजे पर चल रहे देशभक्ति गीत की बयार में बहकर गुनगुनाते चल रहे थे। बच्चों ने राहगीरों को प्यार सद्भाव से एक दूसरे के साथ मिलकर रहने की अपील की।

रैली में बच्चों के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, चंद्रशेखर आजाद व झांसी की रानी लक्ष्मीबाइ का किदार निभाना लोगों के आकर्षक का केंद्र रहा। कई जगह बच्चों को लोगों ने सम्मानित भी किया। नुक्कड़ नाटक कर बच्चों ने लोगों को भारतीय संस्कृति, सामाजिक चेतना के प्रति जागरुक किया।

कहना था कि आज का समय बहुत बदल रहा है। युवा अपनी संस्कृति को भूलकर व्यसनों के चक्कर में पड़ रहे हैं जो बेहद गलत है। हमें उन लोगों को अपना आदर्श बनाना चाहिए जिन्होंने अंग्रेजों की गुलामी से देश को आजादी दिलाई। ऐसे महान क्रांतिकारियों को देश पर नाज है उनके मार्गों पर चलकर हमें अपने साथ देश को भी आगे बढ़ाना चाहिए।

उन्होंने लोगों से प्यार से मिल जुलकर रहने की अपील की। बच्चों के कार्यक्रम को देखकर राहगीरों ने सराहना की। रैली जैन कालेज, रोड़, मेन बाजार, पांडव पुलिया, अहिरान मोहल्ला से होते हुए वापस स्कूल प्रांगण में पहुंचकर समाप्त हुई। सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस बल भी साथ रहा।

खबरें और भी हैं...