पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बडौत के एदलहाबाद में मिला में गोवंश के अवशेष:ग्रामीणों ने जमकर किया हंगामा, डेढ़ माह के अंदर हो चुकी हैं चार घटनाएं , हिन्दू संगठन के कार्यकर्ताओं ने जताई नाराजगी

बडौत3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

कोतवाली क्षेत्र के एदलहाबाद गांव के जंगल में स्थित खेत में गोवंश के अवशेष मिलने पर गुरुवार को ग्रामीणों ने जमकर हंगामा किया। इस दौरान इसकी सूचना पुलिस व हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को दी गई, लेकिन आरोप है कि पुलिस सूचना पर नहीं पहुंची। इस दौरान मौके पर पहुंचे हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता के कार्य‌कर्ताओं ने डेढ माह के अंदर गोकशी की चौथी घटना होने पर आक्रोश जताया और कोतवाली पुलिस पर आरोप लगाएं।

एदलाहाबाद गांव के रहने वाले पवन व सतीश शर्मा के खेत में डेढ माह के अंदर चार गोकशी की घटनाएं हों चुकी है। गुरुवार को भी जब पवन व सतीश अपने खेत में पहुंचे तो उन्हें खेत मेें खून व गोवंश के अवशेष मिले। इससे उनमें रोष व्याप्त हो गया। उन्होंने इसकी सूचना कोतवाली पुलिस व हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं को दी। सूचना पर कोतवाली पुलिस मौके पर नहीं पहुंची, लेकिन मौके पर हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ता जिलाध्यक्ष अंकित बड़ौली के नेतृत्व में गांव पहुंचे कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर आरोप लगाते हुए हंगामा शुरू कर दिया। कार्यकर्ताओं का कहना है कि इस क्षेत्र में गोकशी रुक नहीं रही है।

पिछले डेढ माह के अंदर चार गोकशी की घटना पुलिस की कार्यशैली पर सवाल उठाती है। कार्यकर्ताओं में युवा जिलाध्यक्ष नितिन जैन, जिला मंत्री सुनील पहलवान, जिला महामंत्री जयकुमार, युवा जिला मंत्री पवन, अमन शर्मा ने गोकशी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की। उधर पुलिस ने अवशेष को जमीन में दबाया। साथ ही दो दिन में खुलासा करने का आश्वासन दिया। सीओ युवराज ‌सिंह ने बताया कि अज्ञात में मुकदमा दर्ज कर जांच की जा रही है। आरोपियों को जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा। हंगामा करने वालों रामेश्वर स्वामी, बली स्वामी, प्रमोद पंवार, जितेन्द्र, जसवंत, नितिन शामिल रहे।

खबरें और भी हैं...