पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बड़ौत में जीआरपी थाने का सीओ ने किया निरीक्षण:वेपन भी नहीं खोल पाए सिपाही, ट्रेनों में सुरक्षा बढ़ाएं जाने के लिए दिशा-निर्देश दिए

बडौतएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बड़ौत में जीआरपी थाने पर मंगलवार को सीओ ने औचक निरीक्षण किया, तो पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। सीओ ने निरीक्षण के दौरान थाने में तैनात पुलिस कर्मियों को वेपन खोलने के लिए कहा तो दो-चार पुलिस कर्मियों को छोड़कर अन्य पुलिस कर्मी वेपन भी नहीं खोल पाए। इस पर सीओ ने लताड़ लगाई और वेपन हाथों में लेकर पुलिस कर्मियों को वेपन की साफ-सफाई से लेकर उन्हें आसानी से वेपन खोलना सिखाया।

विभागीय रिकार्डो की जांच की
मंगलवार को जीआरपी सीओ डॉ धर्मेन्द्र कुमार यादव औचक निरीक्षण के तहत जीआरपी थाने में पहुंचे तो पुलिस कर्मियों में हड़कंप मच गया। निरीक्षण के दौरान सीओ ने अपराध रजिस्ट्रर से लेकर अन्य विभागीय रिकार्डो की जांच की तो अधिकांश रिकार्ड पूरा मिला। इसके बाद सीओ ने माल-खाने में रखे वेपन का निरीक्षण किया और पुलिस कर्मियों को बुलाकर वेपन खोलकर दिखाने को कहा। इस दौरान कुछ पुलिस कर्मियों को छोड़कर अन्य पुलिस कर्मी वेपन तक नहीं खोल पाएं। इस पर सीओ ने कठोर नाराजगी जताई और खुद हाथों में वेपन उठाकर ‌वेपन की साफ-सफाई से लेकर वेपन को आसानी से खोलने के तरीके बताएं।

जीआरपी सीओ ने किया निरीक्षण
जीआरपी सीओ ने किया निरीक्षण

सीज बाइकों के नीलामी के दिए निर्देश
इसके बाद उन्होंने थाने में विभिन्न मामलों में सीज व पकड़ी गई बाइकों की नीलामी के लिए कहा। इसके बाद उन्होंने पुलिस कर्मियों की बैठक लेकर दिल्ली-सहारनपुर रेलवे मार्ग पर चलने वाली ट्रेनों में सुरक्षा व्यवस्था बढ़ाने के लिए गश्त बढ़ाने के लिए निर्देशित किया। इस अवसर पर जीआरपी इंस्पेक्टर चतुर सिंह भी मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...