पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहसवान में ठेकेदार पर रुपए हड़पने का आरोप:मजदूरों ने लगाया ईट भट्टा के ठेकेदार पर लगभग एक लाख 87 हजार मजदूरी न देने का आरोप लगाया

सहसवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सहसवान कोतवाली क्षेत्र में एक ईंट भट्ठे के ठेकेदार पर वहां काम करने वाले मजदूरों ने उनकी मजदूरी हड़पने का आरोप लगाया है। पीड़ितों ने सहसवान कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी ठेकेदार से रुपये दिलाने की गुहार लगाई है। पुलिस प्रशासन ने आश्वासन दिया है कि जांच की जाएगी।

1 लाख 87 हजार मजदूरी हड़पने का लगाया आरोप

आपके बता दें की सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव ख्याली की मड़ैया निवासी एक ईंट-भट्ठे के ठेकेदार पर मजदूरों के लगभग एक लाख सातसी हजार रुपये हड़पने का आरोप है। पीड़ितों ने सहसवान कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी ठेकेदार से रुपये दिलाने की गुहार लगाई है। सहसवान कोतवाली क्षेत्र के गांव ख्याली की मड़ैया निवासी भूरे, लेखराज, किशनपाल, प्रकाश, प्यारेलाल व जरीफनगर थाना क्षेत्र के गांव मालपुर ततेरा निवासी दयाशंकर, रूपचंद्र, नन्हे, कमल सिंह, भूदेव, जय सिंह, देवेंद्र आदि ने सहसवान कोतवाली में तहरीर देकर बताया कि ख्याली की मड़ैया गांव निवासी सोनपाल पुत्र हरिद्वारी ईंट-भट्टे पर ठेकेदारी करता है। आरोपी हम सभी मजदूरों को 490 रुपये प्रति व्यक्ति से 1000 हजार ईंट पथाई तय करके हरियाणा के सिरसा जिले के एक ईंट-भट्टे में मजदूरी कराने लेकर गया था। जहां सभी मजदूरों ने ईंट-भट्टे में काम किया।

ठेकेदार ने गाली गलौज कर मजदूरों को भगा दिया

ठेकेदार ने खर्चे के रूप में मिले रुपयों के अलावा हिसाब में बाकी रुपये घर पर देने की बात कही थी। आरोप है कि जब पीड़ितों ने उसके घर पहुंच कर अपना हिसाब मांगा तो उसने गाली-गलौज करते हुए सभी को भगा दिया। पीड़ितों ने बताया कि शिकायत करने आए लोगों का लगभग एक लाख 87 हजार रुपये मजदूरी का बकाया है। पीड़ितों ने संयुक्त रूप से कोतवाली में तहरीर देकर आरोपी ठेकेदार से मजदूरी दिलाने की गुहार लगाई है।

ठेकेदार देता है झूठे मुकदमे में फंसाने की धमकी

मजदूरों ने आरोप लगाते हुए बताया ठेकेदार रुपए मांगने पर झूठे मुकदमे में फंसा कर जेल भिजवाने की धमकी देता है । मजदूरों ने कोतवाली पुलिस को तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की है।

कोतवाल ने कहा इस संबंध में सहसवान कोतवाल ने बताया मामले की तहरीर मिली है जांच कर कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...