पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सहसवान में गैंगस्टर आरिफ की 3.29 करोड़ की संपत्ति कुर्क:गफ्फार मार्केट में 19 दुकानें और आवासीय परिसर सील, आरोपी पर दर्ज हैं 12 मुकदमें

सहसवानएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सहसवान में गैंगस्टर आरिफ की 3.29 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई। - Money Bhaskar
सहसवान में गैंगस्टर आरिफ की 3.29 करोड़ की संपत्ति कुर्क की गई।

तहसीलदार शिवकुमार शर्मा के नेतृत्व में प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए गैंगस्टर आरिफ की तीन करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क कर ली है। प्रशासन और पुलिस की टीम ने मुहल्ला पठान टोला के गफ्फार मार्केट में बनीं 19 दुकानों और आवासीय परिसर को सील कर दिया। संगठित अपराध और असामाजिक कृत्यों से संपत्ति अर्जित करने के आरोप में यह कार्रवाई की गई। प्रशासन द्वारा की गई इस कार्रवाई से बाजार में काफी देर तक अफरातफरी का माहौल बना रहा।

अचानक कार्रवाई से मची अफरातफरी
गुरुवार को तहसीलदार शिवकुमार शर्मा, नायब तहसीलदार जितेंद्र कुमार, सीओ चंद्रपाल सिंह, कोतवाल संजीव शुक्ला के नेतृत्व में प्रशासन की टीम और बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स मुख्य बाजार से होते हुए पठान टोला मार्केट पहुंची। माइक से मुनादी करते कर्मचारी, सायरन बजाती गाडियां देखकर लोगों में कौतूहल पैदा हो गया। तहसीलदार शिवकुमार शर्मा ने बताया कि डीएम के आदेश पर अपराध और असामाजिक कृत्यों से संपत्ति अर्जित करने के आरोप में यह कार्रवाई की जा रही है।

पुलिस ने गैंगस्टर की दुकानों के किया सील।
पुलिस ने गैंगस्टर की दुकानों के किया सील।

मां के नाम पर है संपत्ति
गफ्फार मार्केट में बनीं 19 दुकानों और आवासीय परिसर को खाली कराकर ताले डालकर सील कराया जा रहा है। सीओ चंद्रपाल सिंह, कोतवाल संजीव शुक्ला ने बताया कि आरोपी आरिफ पर गैंगस्टर एक्ट समेत करीब ‌‌‌एक दर्जन आपराधिक मामले दर्ज हैं। आरिफ ने संगठित अपराध और असामाजिक कृत्यों से संपत्ति अर्जित की है। यह उसकी मां अकबरी बेगम के नाम पर दर्ज है। 21 अप्रैल को एसएसपी की संस्तुति पर मामला डीएम के पास भेजा गया। गुरुवार को डीएम के आदेश पर प्रशासन ने यह कार्रवाई की है।

कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल और अधिकारी मौजूद रहे।
कार्रवाई के दौरान भारी पुलिस बल और अधिकारी मौजूद रहे।

यह है संपत्ति का ब्यौरा
गैंगस्टर की 19 दुकाने, दो मकान दो मंजिल सहित करोड़ों की संपत्ति को कुर्क कर लिया गया है। कुर्क संपत्ति की ‌अनुमानित कीमत तीन करोड़ 29 लाख आठ हजार रुपए आंकी गई है। प्रशासन द्वारा मुख्य बाजार में की गई इस कार्रवाई से काफी देर तक लोगों में अफरातफरी का माहौल रहा।

खबरें और भी हैं...