पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पश्चिमी UP की हारी हुई सीटों पर योगी का फोकस:16 जिलों की 27 सीटों पर भाजपा अभी कमजोर, बदायूं के बाद शाहजहांपुर पहुंचे CM

बदायूं/शाहजहांपुर9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

8 नवंबर से सीएम योगी पश्चिमी यूपी के दौरे पर हैं। अभी एक दिन पहले वह शामली के कैराना और रामपुर के दौरे पर थे। आज वह बदायूं और शाहजहांपुर के दौरे पर रहेंगे। जानकार मानते हैं कि सीएम योगी का पश्चिमी यूपी की उन 16 सीटों पर फोकस है जो सीटें भाजपा 2017 में हार गई थी। यही वजह है कि सीएम योगी उन सीटों पर अपना फोकस बनाए हुए हैं। बताते चले कि आगामी 25 नवंबर को जेवर एयरपोर्ट का शिलान्यास भी होना है।

सीएम योगी की कैराना से हापुड़ तक नजर
2017 में अपार बहुमत के बाद भी पश्चिमी यूपी के 26 जिलों की 136 विधानसभा सीटों में से 109 सीटों पर भाजपा काबिज है। इसमें 27 सीटों पर अभी भी भाजपा कमजोर साबित हो रही है। यही वजह है कि 8 नवंबर से सीएम योगी 15 नवंबर तक पश्चिमी यूपी के 8 जिलों के दौरे पर हैं। इन जिलों में भी सीएम योगी उन्ही सीटों पर जा रहे हैं। जोकि भाजपा 2017 चुनावों में हार चुकी है। 8 नवंबर से सीएम योगी शामली, रामपुर, बदायूं, शाहजहांपुर, सहारनपुर, मेरठ, बरेली और हापुड़ के दौरे पर रहेंगे।

2017 में ध्रुवीकरण से भाजपा पश्चिमी यूपी में जीती थी
2016 में कैराना से तत्कालीन भाजपा सांसद हुकुम सिंह ने कैराना से पलायन का मुद्दा उठाया था। तब यूपी में सपा की सरकार थी। इस मुद्दे पर खूब राजनीति हुई और भाजपा 2017 में 15 साल बाद यूपी की सत्ता में आई। केवल पश्चिमी यूपी की 26 जिले की 136 में से 109 सीट जीती थी। ऐसे में भाजपा जानती है कि अगर यूपी में दोबारा बहुमत में आना है तो पश्चिम का किला मजबूत बनाना होगा।

आज बदायूं और शाहजहांपुर के दौरे पर रहेंगे सीएम योगी

आज सीएम योगी बदायूं और शाहजहांपुर के दौरे पर हैं। बदायूं और शाहजहांपुर में भाजपा 2017 में एक एक सीटें हार चुकी है। आज सीएम का उन्हीं सीटों पर कार्यक्रम भी आयोजित किया गया है। बदायूं की सहसवान विधानसभा सीट और शाहजहांपुर की जलालाबाद सीट 2017 में सपा के खाते में गई थी।

बदायूं में मंगलवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एक दिवसीय दौरे पर सहसवान विधानसभा के प्रमोद इंटर कॉलेज में पहुंचे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में 1,328 करोड़ की 359 विकास परियोजनाओं का लोकार्पण-शिलान्यास किया। इसके बाद आयुष्मान कार्ड, प्रधानमंत्री आवास योजना एवं विभिन्न योजनाओं के लाभार्थियों को चेक/स्वीकृति-पत्र वितरित किए। इस दौरान मुख्यमंत्री ने सपा व विपक्ष पर जमकर हमला बोला। साथ ही सहसवान विधानसभा से बीजेपी प्रत्याशी को वोट देने की अपील भी की।

शाहजहांपुर में सीएम ने कहा कि 1 करोड़ 61 लाख बेरोजगारों को रोजगार दिया जाएगा। बिना भेदभाव के विकास कार्य किया जाएगा। पहले सैफई में नाच गानों का कार्यक्रम होता था, लेकिन अब ये सब नहीं चलेगा। सीएम ने कहा कि आज यूपी के लोग अयोध्या के दर्शन करना चाहते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों के नुकसान का आंकलन करके उनके खातों में पैसा भेजा जाएगा। किसानों का शोषण नही होने देंगे। पिछली सरकारों में बुआ भतीजे सिर्फ वसूली करते थे, हम लोग काम करते हैं।