पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बदायूं SSP ऑफिस में किसान ने लगाई आग, कई सस्पेंड:दबंगों ने जलाई फसल तो शिकायत की, पर नहीं हुई सुनवाई; SSP ऑफिस पहुंचकर लगा ली आग, SHO सिविल लाइंस समेत मंडी चौकी प्रभारी सस्पेंड

बदायूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बदायूं में किसान ने बुधवार को SSP दफ्तर पहुंचकर आत्मदाह की कोशिश की। वजह थी कि किसान की फसल में दबंगों ने पिछले दिनों आग लगा दी थी और आरोपियों पर कार्रवाई की जगह चौकी की पुलिस उनकी सरपरस्त बनी हुई थी। अफसरों से भी शिकायत के बाद कार्रवाई नहीं हुई, उल्टा आरोपियों ने किसान को पीट दिया था। सिस्टम से क्षुब्ध होकर आखिरकार उसने आत्मघाती कदम उठा लिया। गंभीर हालत में उसे जिला अस्पताल से हायर सेंटर बरेली रेफर किया गया है। इधर, SSP डॉ. ओपी सिंह ने मामले की गंभीरता देखते हुए SHO सिविल लाइंस समेत चौकी प्रभारी व तत्कालीन चौकी प्रभारी के अलावा बीट के सिपाहियों को सस्पेंड कर दिया है।

बता दें, सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के रसूलपुर गांव निवासी किशनपाल (52) खेती किसानी करता है। बताया जा रहा है कि गांव के कुछ दबंगों ने एक सप्ताह पहले उसकी फसल में आग लगा दी थी। इसकी शिकायत करने वह सिविल लाइंस थाने की मंडी समिति पुलिस चौकी पहुंचा और तहरीर दी। आरोप है कि पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई नहीं की।

दरोगा पर लगाया खुला आरोप
किसान के भाई अमरजीत ने चौकी इंचार्ज राहुल पुंडीर पर आरोप लगाया कि दरोगा और आरोपियों की सांठगांठ हो गई थी। इसलिए पुलिस आरोपियों पर कार्रवाई नहीं कर रही थी। जबकि बाद में भुक्तभोगी ने अफसरों को भी पूरा प्रकरण बताया, लेकिन यहां भी नतीजा ढाक के तीन पात वाला रहा। इसी बीच आरोपियों ने किसान को पकड़कर पीट दिया।

परिवार के साथ पहुंचा SSP ऑफिस
किसान गुरुवार को अपनी पत्नी व दो बेटों के साथ SSP ऑफिस पहुंचा और केरोसिन डालकर खुद को आग लगा ली। यह देख वहां मौजूद पुलिसकर्मियों में अफरातफरी मच गई। बमुश्किल आग पर काबू पाकर SP सिटी व CO सिटी समेत अन्य पुलिसकर्मी उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे। यहां हालत गंभीर होने के कारण प्राथमिक इलाज के बाद उसे हायर सेंटर बरेली रेफर कर दिया गया।
दो घंटे में हुई कार्रवाई
SSP ने पूरे मामले की जांच सीओ सिटी आलोक मिश्रा से कराई। किसान की पत्नी समेत परिजनों का भी बयान लिया गया। वहीं पूरे हालात भांपते हुए SHO सिविल लाइंस आरके तिवारी, मंडी समिति पुलिस चौकी प्रभारी SI राहुल सिंह पुंडीर के अलावा तत्कालीन चौकी प्रभारी अशोक कुमार समेत बीट के दोनों सिपाहियों अभिषेक व मनोज को को निलंबित कर दिया है। SSP ने बताया कि मामले की विभागीय जांच SP सिटी प्रवीन सिंह चौहान व Sp देहात सिद्धार्थ वर्मा करेंगे।

खबरें और भी हैं...