पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बदायूं में ब्लैक किया जा रहा पुष्टाहार:आंगनबाड़ी केंद्रों में बच्चों और महिलाओं को भेजी जानी थी सामग्री, ट्रैक्टर एजेंसी से मिली

बदायूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बदायूं में ब्लैक किया जा रहा पुष्टाहार। - Money Bhaskar
बदायूं में ब्लैक किया जा रहा पुष्टाहार।

बदायूं में महिलाओं और बच्चों को बांटे जाने पुष्टाहार को लेकर बड़े पैमाने पर गोलमाल चल रहा था। बिसौली की एक ट्रैक्टर एजेंसी में छापेमारी के दौरान 350 कट्टे बरामद किए गए हैं। मामला बिसौली कस्बे का है। यहां ट्रैक्टर एजेंसी की आड़ में बच्चों और महिलाओं का पुष्टाहार ब्लैक किया जा रहा था। इस मामले की शिकायत मिलने पर बिसौली की एसडीएम ज्योति शर्मा ने रात करीब 10 बजे ट्रैक्टर एजेंसी में छापेमारी की। इस दौरान मौके से पुष्टाहार के 350 कट्टे बरामद किए गए। इस बाबत एसडीएम ने बताया कि छापेमारी को देख एजेंसी पर मौजूद सभी लोग मौके से फरार हो गए।

350 कट्टे पुष्टाहार बरामद

एसडीएम ने बताया कि पुष्टाहार के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है कि यह किसका था और कौन इसे ब्लैक कर रहा था। एसडीएम ज्योति शर्मा ने बताया कि फार्मट्रैक नजाकत मंसूर नाम से ट्रैक्टर एजेंसी है। सूचना मिली थी कि इस ट्रैक्टर एजेंसी पर बच्चों और महिलाओं को बांटने वाले पुष्टाहार के कट्टे रखे हैं। जिन्हें कुछ लोग ब्लैक करने की फिराक में है। छापेमारी में मौके से 350 कट्टे पुष्टाहार बरामद हुए हैं। एसडीएम ने बताया कि ट्रैक्टर एजेंसी सीज करके जांच पड़ताल शुरू कर दी गई है।

एसडीएम ने की छापेमारी।
एसडीएम ने की छापेमारी।

जुटाई जा रही जानकारी

छापामारी की कार्रवाई देख ट्रैक्टर एजेंसी पर मौजूद सभी लोग मौके से भाग गए। वहीं, एक व्यक्ति तो अपनी बाइक तक छोड़ गया। अब यह बाइक किसकी है, इस बारे में भी तफ्तीश की जा रही है कि पुष्टाहार के कट्टे कहां से आए थे और कहां ब्लैक के लिए जा रहे थे। फिलहाल, अभी इस बारे में साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं।

काफी समय से चल रहा धंधा

बताते हैं कि बीते कई साल से बिसौली कस्बे में पुष्टाहार ब्लैक करने का धंधा चल रहा है। हालत यह है कि लाभार्थियों को पुष्टाहार नहीं मिल पा रहा है. इस धंधे में माफिया के साथ आंगनबाड़ी कार्यकत्री भी जुड़ी हैं।