पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बदायूं में शहर वासियों को मिलेगी जाम से निजात:नेकपुर रेलवे क्रॉसिंग पर अंडरपास का निर्माण कार्य पूरा, 15 दिसंबर से शुरू होगा आवागमन

बदायूं6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बदायूं में शहर वासियों को मिलेगी जाम से निजात। - Money Bhaskar
बदायूं में शहर वासियों को मिलेगी जाम से निजात।

बदायूं में आखिरकार वो दिन आ ही गया, जिसका शहर वासियों को लंबे समय से इंतजार था। शहर के डीएम रोड पर स्थित नेकपुर रेलवे क्रॉसिंग पर अब जाम की समस्या से लोगों को स्थाई रूप से निजात मिल जाएगी। वजह है कि यहां पर रेलवे सेक्शन विभाग की ओर से बनाए जा रहे अंडरपास को अंतिम रूप दिया जा रहा है। वहीं सीआरएस की भी अनुमति मिल गई है। ऐसे में तकरीबन दो सप्ताह बाद रेलवे के अधिकारी इस अंडरपास को पब्लिक के हवाले करने की तैयारी में है।ॉ

जुलाई में शुरू हुआ था अंडरपास बनाने का काम

शहर में मैकूलाल रेलवे क्रॉसिंग और नेकपुर रेलवे क्रॉसिंग जाम के मुख्य प्वाइंट थे। तकरीबन 5 साल पहले मैकूलाल रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज का निर्माण हो गया और वहां जाम की समस्या एक तरह से मानो खत्म हो गई, लेकिन नेकपुर रेलवे क्रॉसिंग पर स्थिति जस की तस रही। हालात यह हो जाते हैं कि जब भी ट्रेन वहां से गुजरती है और फाटक बंद होता है तो फाटक खुलने के आधे घंटे बाद तक ट्रैफिक व्यवस्था बेपटरी रहती है।

इस समस्या से निजात के लिए प्रशासन ने रेलवे को लिखा पढ़ी की थी। वहीं रेलवे ने कासगंज-बरेली रूट पर चार स्थानों पर अंडरपास बनाने की कार्य योजना तैयार की। इन 4 अंडरपास में नेकपुर रेलवे क्रॉसिंग भी शामिल था। जुलाई में यहां अंडरपास का काम शुरू हुआ, जबकि मौजूदा वक्त में अंडरपास तकरीबन पूरा हो चुका है।

सीआरएस की अनुमति मिली

तकरीबन महीने भर पहले सेक्शन विभाग की टीम ने पूरी स्थिति की रिपोर्ट सीआरएस को भेजी थी। सीआरएस ने अपने स्तर से पूरी रिपोर्ट का अवलोकन किया और हरी झंडी दे दी है। इसका पत्र भी सेक्शन विभाग को मिल चुका है।

इन जगहों पर और बनेंगे अंडरपास

शहर में नेकपुर रेलवे क्रॉसिंग के अलावा दातागंज रेलवे क्रॉसिंग और बिनावर में करतौली रेलवे क्रॉसिंग समेत 4 स्थानों पर अंडरपास बनाने की तैयारी है। करतौली में किसान अंडरपास का विरोध कर रहे हैं। हालांकि प्रशासन उन्हें समझाने में लगा हुआ है। माना जा रहा है कि आने वाले दिनों में किसानों की रजामंदी के साथ ही अंडरपास निर्माण का काम शुरू हो जाएगा।

मामले में बोले सेक्शन इंजीनियर वर्क्स रेलवे

सेक्शन इंजीनियर वर्क्स रेलवे केपी चौधरी ने बताया कि सीआरएस की अनुमति मिल चुकी है। अंडरपास 24 फीट चौड़ा है। इसे अब सड़क से जोड़ने का काम चल रहा है। संभवतः 15 दिसंबर तक काम पूरा हो जाएगा।

खबरें और भी हैं...