पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बदायूं में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या:शादी में नहीं दी भैंस और सोने की चेन, ससुरालवालों ने हत्या कर फंदे से लटका दिया शव

बदायूं2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बदायूं में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या। - Money Bhaskar
बदायूं में दहेज के लिए विवाहिता की हत्या।

बदायूं के मूसाझाग थाना क्षेत्र में मंगलवार को एक विवाहिता का शव फंदे पर लटकता मिला। ससुरालवालों के फरार होने के बाद पड़ोसियों ने मृतका के मायके वालों को सूचना दी। सूचना पर पहुंचे मायके वालों ने ससुरालियों पर दहेज में भैंस, सोने की चेन और नकदी न देने पर हत्या करने का आरोप लगाया।

जून 2020 में हुई थी विवाहिता की शादी

डबोरा गांव के रहने विवाहिता नेमश्री के भाई पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि बहन की शादी जून 2020 में मूसाझाग थाना क्षेत्र के चिंजरी गांव के रहने वाले विनोद के साथ की थी। शादी के बाद उसकी बहन ने एक बेटे को जन्म दिया था। जिसके बाद से ही उसका पति विनोद व ससुराल के अन्य सदस्य दहेज में भैंस, सोने की चेन और नकदी की डिमांड करने लगे। दहेज की डिमांड पूरी न होने पर नेमश्री के साथ मारपीट करते थे। इसकी शिकायत उन्होंने पहले भी पुलिस से की, लेकिन रिश्तेदारों ने समझौता कराकर दोबारा से नेमश्री को ससुराल भेज दिया। लेकिन उसका पति रोजाना मारपीट करता था।

दहेज की डिमांड नहीं हुई पूरी तो कर दी हत्या

पुष्पेंद्र ने बताया कि जब दहेज की डिमांड पूरी नहीं हुई तो ससुरालवालों ने नेमश्री की हत्या कर दी। पुष्पेंद्र ने बताया कि आज सुबह जब वह गांव पहुंचा तो ससुराल वाले मौके से फरार हो गए थे। मायके वालों की मानें तो नेमश्री के बेटे को भी ससुराल वाले ले गए हैं। उन्होंने बच्चे के साथ भी अनहोनी की आशंका जताई है।

जांच-पड़ताल में जुटी पुलिस

मूसाझाग थानाध्यक्ष ने बताया कि एक विवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हुई है। शव का पोस्टमार्टम कराया जा रहा है। परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर जांच-पड़ताल शुरू कर दी गई है। जांच में जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।