पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिसौली में दो बीघा सरकारी जमीन से हटवाया अतिक्रमण:तहसीलदार ने चलवाया बुलडोजर, कब्जेधारियों ने बना लिया था पक्का मकान

बिसौली, बदायूं3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बिसौली तहसील के गांव साहनपुर में ग्राम समाज की दो बीघा भूमि पर दबंगों का कब्जा था, जिस पर तहसील प्रशासन ने मंगलवार सबुह बुलडोजर चलवा दिया। वहीं, अतिक्रमणकारियों को चेतावनी भी दी है कि दोबारा कब्जा किया तो उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। कब्जाधारियों ने जमीन पर दो पक्के मकान बनवा लिये थे।

भूमि पर जल निगम बनवाएगा पानी की टंकी

जल निगम की ओर से ग्राम पंचायत साहनपुर में जल जीवन मिशन के अंतर्गत पाइप पेयजल योजना के तहत काम किया जाना है। गांव साहनपुर में सरकार की तरफ से पानी की टंकी लगवाई जाएगी। टीम ने चयनित भूमि पर जब कार्य शुरू करने की कवायद शुरु की तो वहां पर दबंगों का अवैध कब्जा पाया गया। इसके बाद एक्ससीएन मनीष गंगवार ने एसडीएम ज्योति शर्मा को प्रार्थना पत्र देकर अतिक्रमण हटाने की मांग की।

पशुओं को रखने की जगह को कराया ध्वस्त।
पशुओं को रखने की जगह को कराया ध्वस्त।

एसडीएम के आदेश पर कार्रवाई

एसडीएम ज्योति शर्मा के आदेश पर तहसीलदार अशोक सैनी टीम के साथ गांव पहुंचे और सरकारी जमीन पर अवैध निर्माण को बुलडोजर से ढहा दिया। इसके साथ ही तहसीलदार ने अतिक्रमणकारियों धनीराम व महेश को चेतावनी दी कि आगे से ऐसा किया गया तो मुकदमा दर्ज किया जाएगा। किसी को भी बख्शा नहीं जाएगा। टीम के साथ कानूनगो भगवानदास, लेखपाल, लोकपाल, वेदपाल, अमित कुमार व राम अवतार आदि मौजूद रहे।

गांव साहनपुर में ग्राम समाज की दो बीघा भूमि पर कब्जा किया गया था।
गांव साहनपुर में ग्राम समाज की दो बीघा भूमि पर कब्जा किया गया था।

शिकायत पर तुरंत हो रहा एक्शन

तहसीलदार अशोक कुमार सैनी ने बताया कि गांव सोनपुर में कुछ दबंग लोगों ने अवैध कब्जा किया था, जिसकी शिकायत मिली थी। उसकी शिकायत पर अवैध कब्जा हटाया गया। बिसौली तहसील में जहां-जहां गांव में अवैध कब्जा है, वह सब हटाए जा रहे हैं। अवैध कब्जा धारकों को किसी भी हाल में बख्शा नहीं जाएगा। जहां--जहां से शिकायतें आ रही हैं, उन शिकायतों को तुरंत एक्शन में लेकर अवैध कब्जा हटाया जा रहा है।