पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बिल्सी में बनेगा अमृत सरोवर:भूजल स्तर रोकने के लिए शासन ने शुरू की कवायद, तालाबों का किया जा रहा सौंदर्यीकरण

बिल्सी, बदायूंएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • :

बिल्सी तहसील क्षेत्र में अमृत सरोवर योजना के क्रियान्वयन के तेजी से काम चल रहा है। गुरुवार को क्षेत्र के गांव दिधौनी में विधायक हरीश शाक्य ने भूमि पूजन कर अभियान का शुभांरभ किया।

तालाबों में सीधे पहुंचेगा बारिश का पानी

बीडीओ ज्योति शर्मा ने बताया कि तालाबों का विकास इस तरह किया जाएगा कि बारिश का पानी सीधे तालाबों में पहुंचे। अमृत सरोवर योजना से ग्रामीण क्षेत्रों को लाभ मिलेगा। उधर, सहसवान विधानसभा की ग्राम पंचायत खंडवा में ब्लाक प्रमुख पति विक्रांत यादव ने अमृत सरोवर योजना के तहत तालाब का हवन-यज्ञ के साथ पूजन किया।

पानी संकट से मिलेगी राहत

शुभारंभ से पूर्व भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनका फूल माला पहनाकर स्वागत किया। शुभारंभ के अवसर पर मौजूद लोगों को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि अमृत सरोवर योजना के तहत तालाबों की खुदाई की जाएगी। चारों तरफ हरियाली के साथ वहां पर बैठने की व्यवस्था भी की जानी है। तालाब के जीर्णोद्धार के साथ जहां एक तरफ हरियाली का माहौल देखने को मिलेगा, वहीं दूसरी ओर पानी के संकट में भी राहत मिलेगी। उन्होंने कहा, चारों तरफ पक्की सड़क के साथ रंग-बिरंगी स्ट्रीट लाइट तालाब के किनारे लगाई जाएंगी। इस दौरान एडीओ लक्ष्मण सिंह ग्वाल, अनुज जौहरी, तूफान सिंह, प्रधान नन्ही देवी, सचिव कुलदीप शर्मा,जितेंद्र यादव, पप्पू यादव, दुरेज यादव, ठाकुर राजवीर सिंह, मीनेश राघव, जनडेल सिंह, राका सिंह, अनुज पाठक, मयंक गुप्ता मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...