पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फूलपुर के पूर्व सांसद उमाकांत यादव पर कार्रवाई:पूर्व सांसद उमाकांत यादव की 1.1 करोड़ की संपत्ति कुर्क

फूलपुर, आजमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
फूलपुर में पूर्व सांसद उमाकांत यादव की संपत्ति को कुर्क करने के दौरान मौजूद पुलिसकर्मी। - Money Bhaskar
फूलपुर में पूर्व सांसद उमाकांत यादव की संपत्ति को कुर्क करने के दौरान मौजूद पुलिसकर्मी।

फूलपुर तहसील के सरावां गांव निवासी पूर्व सांसद उमाकांत यादव की संपत्ती कुर्क कर दी गई है। उनकी छह गांवों में लगभग 1.1 करोड़ रुपये की संपत्ति कुर्क की गई है। जिलाधिकारी के आदेश पर कार्रवाई की गई है। पवई से सपा विधायक रमाकांत यादव के भाई उमाकांत यादव पर कार्रवाई की गई है।

भोरमऊ, पूराकतवारू, सरावां, पलिया माफी, शाहापुर, रसूलपुर जोखू के कुल छह गांवों में 7 बीघा जमीन एवं मकान को कुर्क किया गया है। जिसकी कीमत 1 करोड़ 1 लाख 81 हजार 5 सौ रुपये आंकी गयी है। 6 गांवों में 15 जगहों पर मकान और भूमि की संपत्ति को तहसीलदार संजय कुमार कुशवाहा और थानाध्यक्ष सरायमीर विवके कुमार पांडेय ने कुर्की की है। कुर्की के दौरान डुगडुगी बजाकर मुनादी कर जगह-जगह बोर्ड लगाया गया है।

1991 में पहली बार विधायक बने थे उमाकांत यादव

पूर्व सांसद एवं बाहुबली उमाकांत यादव फूलपुर तहसील के सरावां गांव निवासी पूर्व सांसद एवं फूलपुर पवई के सपा विधायक रमाकांत यादव के बड़े भाई हैं। पूर्व सांसद उमाकांत यादव 1991 में बसपा से जौनपुर जिले खुटहन विधानसभा से विधायक बने। 1993 में बसपा और सपा गठबंधन में पुनः खुटहन विधान सभा से विधायक चुने गए । इसके बाद जौनपुर जिले के मछली शहर लोकसभा सीट से बसपा से उमाकांत यादव ने जेल में रहकर भाजपा के केसरीनाथ त्रिपाठी को हराकर सांसद बने।

फूलपुर में पूर्व सांसद उमाकांत यादव की संपत्ति कुर्क कार्रवाई करती पुलिस।
फूलपुर में पूर्व सांसद उमाकांत यादव की संपत्ति कुर्क कार्रवाई करती पुलिस।

उप-जिलाधिकारी फूलपुर ज्ञान चन्द गुप्ता का कहना है कि जिलाधिकारी के आदेश पर तहसीलदार संजय कुमार कुशवाहा के द्वारा पुलिस बल के साथ कुर्की की कारवाई की गई है। इस अवसर एस आई बृजेश सिंह, माखन सिंह, लेखपाल शैलेश यादव, प्रकाश यादव सहित भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रही।

खबरें और भी हैं...