पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59525.25-0.95 %
  • NIFTY17792.3-0.81 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

आजमगढ़...UP-TET का पर्चा लीक, फूटा गुस्सा:अथ्यर्थियों ने लगाया सरकार पर लापरवाही बरतने का आरोप, मेहनत हुई बेकार

आजमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ में UP TET परीक्षा का पर्चा लीक होने के बाद परीक्षा केन्द्रों ने निकलते अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, सरकार पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप। - Money Bhaskar
आजमगढ़ में UP TET परीक्षा का पर्चा लीक होने के बाद परीक्षा केन्द्रों ने निकलते अभ्यर्थियों का फूटा गुस्सा, सरकार पर लगाया लापरवाही बरतने का आरोप।

उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (UP TET) 2021 का पर्चा लीक होने की वजह से पूरे प्रदेश में परीक्षा रद्द कर दी गयी है। यह पर्चा सोशल मीडिया पर गाजियाबाद, मथुरा, बुलंदशहर में वायरल हो रहा था। पर्चा लीक की सूचना मिलते ही आजमगढ़ जिले में परीक्षा देने आए अभ्यर्थिंयों का गुस्सा फूट पड़ा। अभ्यर्थियों का कहना है कि सरकार की लापरवाही का नतीजा है जो इतनी सुरक्षा के बाद भी पर्चा लीक हो गया।

आजमगढ़ जिले में UP TET परीक्षा का पर्चा लीक होने के बाद ईश्वर सिंह बोले सतर्कता बरतती सरकार तो न होता पर्चा लीक।
आजमगढ़ जिले में UP TET परीक्षा का पर्चा लीक होने के बाद ईश्वर सिंह बोले सतर्कता बरतती सरकार तो न होता पर्चा लीक।

क्या कहते हैं अभ्यर्थी

दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए परीक्षा देने आए अभ्यर्थी कृष्णा गुप्ता का कहना है कि सरकार की कमी व लापरवाही के कारण पर्चा लीक हुआ है। इससे हम लोगों की तैयारी बेकार हुई। वहीं ईश्वर सिंह का कहना है कि सरकार की लापरवाही के कारण यह घटना हुई। यदि सरकार इस मामले में थोड़ी भी सतर्कता बरतती तो यह घटना न होती। हम लोग छह माह से तैयारी कर रहे थे। आज जो पेपर आया था वह काफी आसान भी था। इतनी मेहनत के बाद लीक होना दुर्भाग्यपूर्ण है। अभ्यर्थी अक्षय यादव ने सरकार की विफलता बताते हुए कहा कि यूपी सरकार की कमी है। यदि यही पर्चा लीक अखिलेश सरकार में हो जाता तो धरना-प्रदर्शन शुरू हो जाता।

छात्रों में गुस्सा है।

आजमगढ़ जिले में परीक्षा देने आए अभ्यर्थी अक्षय यादव ने सरकार पर लगाया लापरवाही का आरोप।
आजमगढ़ जिले में परीक्षा देने आए अभ्यर्थी अक्षय यादव ने सरकार पर लगाया लापरवाही का आरोप।

आजमगढ़ में बने थे 98 केन्द्र
आजमगढ़ जिले में UP-TET के लिए फर्स्ट शिफ्ट में 98 और सेकेंड शिफ्ट में 66 केन्द्र बनाए गए थे। जिले में परीक्षा को सकुशल संपन्न कराने के लिए अधिकारियों को भी तैनात किया गया था, पर जिस तरह से पर्चा लीक हो गया इसको लेकर अथ्यर्थियों में गुस्सा है।