पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजमगढ़...दो फेज में होगा विश्वविद्यालय का निर्माण:100 करोड़ का प्रोजेक्ट है पहला फेज बनेगा एकेडमिक ब्लाक और हॉस्टल, सेकेंड फेज में बनेगा रेसिडेंसियल

आजमगढ़8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में 13 नवम्बर को होगा विश्वविद्यालय का शुभारम्भ, इंजीनियरों द्वारा बनाया गया मॉडल। - Money Bhaskar
आजमगढ़ जिले में 13 नवम्बर को होगा विश्वविद्यालय का शुभारम्भ, इंजीनियरों द्वारा बनाया गया मॉडल।

आजमगढ़ जिले में विश्वविद्यालय की आधारशिला रखने 13 नवम्बर को केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह आ रहे हैं। विश्वविद्यालय निर्माण को लेकर लगभग 53 एकड़ जमीन एक्वायर कर ली गई है। जहां पर शिलान्यास के बाद निर्माण कार्य शुरू करा दिया जाएगा। जिले के अधिकारी लगातार आजमबाग के यशपालपुर का निरीक्षण कर रहे हैं। तैयारियों में लगे अधिकारियों को कमिनश्नर विजय विश्वास पंत ने हर हाल में 11 नवम्बर तक पूरा करने का निर्देश दिया है।

आजमगढ़ जिले में विश्वविद्यालय की तैयारियों के बारे में जानकारी देते जिले के DM राजेश कुमार।
आजमगढ़ जिले में विश्वविद्यालय की तैयारियों के बारे में जानकारी देते जिले के DM राजेश कुमार।

53 एकड़ भूमि का हुआ अधिग्रहण
दैनिक भास्कर से बातचीत करते हुए जिले के DM राजेश कुमार का कहना है कि विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए लगभग 53 एकड़ जमीन अधिग्रहीत की जा चुकी है। अधिग्रहीत की गई पूरी जमीन विश्वविद्यालय के नाम दर्ज की जा चुकी है। विश्वविद्यालय का शिलान्यास होते ही फेज 1 का काम शुरू हो जाएगा। फेज 1 के निर्माण के बाद फेज 2 के निर्माण का काम शुरू होगा।

100 करोड़ का प्रोजेक्ट फेज 1
जिले के DM राजेश कुमार ने बताया कि फेज 1 लगभग 100 करोड़ का प्रोजेक्ट है। इसमें एकेडमिक ब्लाक और हॉस्टल बनाए जाएंगे। फेज-2 में रेसिडेन्सियल काम्प्लेक्स बनाये जायेंगे, जिसमें कर्मचारियों को रहने की व्यवस्था रहेगी। DM ने कहा कि विश्वविद्यालय को जल्द से जल्द पूरा करने का प्रयास किया जायेगा। राज्य विश्वविद्यालय के शिलान्यास कार्यक्रम को लेकर तैयारी युद्ध स्तर पर चल रही है। इस कार्यक्रम में लगभग 1 लाख से अधिक लोगों के आने की संभावना है। इसलिए सुरक्षा की दृष्टि से अधिक से अधिक पुलिस बल की तैनाती की गयी है।

केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी देते जिले के SP अनुराग आर्य।
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर जानकारी देते जिले के SP अनुराग आर्य।

सुरक्षा को लेकर 18 जोन में बांटा गया
केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं। जिले के SP अनुराग आर्य ने बताया कि पुलिस बल की तैनाती बिन्दुवार की गई है। शिलान्यास कार्यक्रम स्थल के पूरे एरिया को 18 जोन में बांटा गया है। अन्य जनपदों से भी सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस बल की व्यवस्था हेतु मांग की गयी है। इसके साथ ही पार्किंग हेतु भी पुलिस बल की अलग से ड्यूटी लगायी जाऐगी।

खबरें और भी हैं...