पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजमगढ़ विश्वविद्यालय प्रगति की समीक्षा करने पहुंचे CM योगी:अधिकारियों के साथ बैठक कर की समीक्षा, पार्टी के पदाधिकारियों से भी की मुलाकात

आजमगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में विश्वविद्यालय के निर्माण व तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ। - Money Bhaskar
आजमगढ़ जिले में विश्वविद्यालय के निर्माण व तैयारियों की समीक्षा करने पहुंचे प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ।

यूपी के CM योगी आदित्यनाथ आजमगढ़ के दौरे पर पहुंच चुके हैं। जिले में विश्वविद्यालय के निर्माण को लेकर CM योगी का यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है। जिले में पहुंचने के बाद भाजपा के पदाधिकारियों के साथ मुलाकात की। अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक कर विश्विविद्यालय के लिए भूमि के चयन में देरी और हो रही देरी के बारे में चर्चा की। जिले के DM राजेश कुमार ने CM को बताया कि भारी बारिश के कारण पानी का लेबल काफी ऊपर आ गया था, जिस कारण से देरी हुई। पर लगातार काम शुरू करा दिया गया है। 52 एकड़ में बनने वाले इस विश्वविद्यालय को लेकर जिले की जनता काफी दिनों से संघर्ष कर रही थी। प्रदेश की योगी सरकार ने 2017 के विधानसभा चुनाव में मिली विजय के बाद ही जिलेवासियों को विश्वविद्यालय दिए जाने का आश्वासन दिया था। विश्वविद्यालय का शुभारम्भ एक माह पहले ही शुरू हो जाना था, पर जिले में हुई भारी बारिश के कारण लेट हो गया।

गृहमंत्री करेंगे भूमि पूजन
आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना का निर्णय प्रदेश की योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद निर्णय लिया था। 1 नवम्बर को प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी दो दिवसीय जिले की दौरे पर आई थी और विश्वविद्यालय की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की थी। प्रदेश सरकर 2022 के विधानसभा चुनाव से पूर्व जिले की जनता को विश्वविद्यालय का तोहफा देना चाहती है। ऐसे में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 13 नवम्बर को विश्वविद्यालय का पूजन कर शिलान्यास करेंगे। इन्हीं तैयारियों को परखने के लिए CM योगी आदित्यनाथ आज जिले के अधिकारियों के साथ बैठक कर प्रगति की समीक्षा कर रहे हैं।

आजमगढ़ दौरे पर पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ अधिकारियों के साथ विश्वविद्यालय की लिए चयनित भूमि का निरीक्षण करते हुए।
आजमगढ़ दौरे पर पहुंचे CM योगी आदित्यनाथ अधिकारियों के साथ विश्वविद्यालय की लिए चयनित भूमि का निरीक्षण करते हुए।

अक्टूबर में होना था CM का दौरा

प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आजमगढ़ दौरा अक्टूबर में ही प्रस्तावित था। पर जिले में हुई भारी बारिश के कारण CM का यह दौरा स्थगित हो गया। ऐसे में अब 13 नवम्बर को शिलान्यास होना है। इसे लेकर यह दौरा काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।