पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजमगढ़ विश्वविद्यालय की तैयारियों का जायजा लेने आ रहे CM:13 को अमित शाह करेंगे शिलान्यास, जिलेवासी काफी दिनों से कर रहे थे मांग

आजमगढ़7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की आधारशिला 13 नवम्बर को गृहमंत्री अमित शाह रखेंगे, तैयारियों का जायजा लेने आ रहे योगी आदित्यनाथ, इंजीनियरों द्वारा डिजायन किया गया विश्वविद्यालय का मॉडल। - Money Bhaskar
आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की आधारशिला 13 नवम्बर को गृहमंत्री अमित शाह रखेंगे, तैयारियों का जायजा लेने आ रहे योगी आदित्यनाथ, इंजीनियरों द्वारा डिजायन किया गया विश्वविद्यालय का मॉडल।

आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना को लेकर जिला प्रशासन तैयारियों में लगा हुआ है। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज विश्वविद्यालय की तैयारियों का जायजा लेने आजमगढ़ आ रहे हैं। ऐसे में जिला प्रशासन तैयारियों में जुटा हुआ है। विश्वविद्यालय के निर्माण के लिए कार्यदायी संस्था लोक निर्माण विभाग को नामित किया गया है। इसके साथ ही 10805,48 लाख का बजट का प्रावधान है। जिलेवासी काफी दिनों से विश्वविद्यालय की मांग कर रहे थे। इसको लेकर कई बार धरना-प्रदर्शन भी किया जा चुका है। ऐसे में प्रदेश की योगी सरकार ने आजमगढ़ में विश्वविद्यालय के निर्माण का निर्णय लिया है। विश्वविद्यालय का शुभारम्भ एक माह पहले ही शुरू हो जाना था, पर जिले में हुई भारी बारिश के कारण लेट हो गया।

आजमगढ़ में CM योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर बनाया गया पंडाल, तैनात सुरक्षाकर्मी।
आजमगढ़ में CM योगी आदित्यनाथ के दौरे को लेकर बनाया गया पंडाल, तैनात सुरक्षाकर्मी।

गृहमंत्री करेंगे भूमि पूजन
आजमगढ़ में विश्वविद्यालय की स्थापना का निर्णय प्रदेश की योगी सरकार ने सत्ता में आने के बाद निर्णय लिया था। 1 नवम्बर को प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल भी दो दिवसीय जिले की दौरे पर आई थी और विश्वविद्यालय की तैयारियों के संबंध में अधिकारियों के साथ बैठक की थी। प्रदेश सरकर 2022 के विधानसभा चुनाव से पूर्व जिले की जनता को विश्वविद्यालय का तोहफा देना चाहती है। ऐसे में केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह 13 नवम्बर को विश्वविद्यालय का पूजन कर शिलान्यास करेंगे। इन्हीं तैयारियों को परखने के लिए CM योगी आदित्यनाथ आ रहे हैं।