पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पत्नी की याद आई प्रेमिका को छोड़ भागा:18 साल पहले आजमगढ़ में पत्नी और तीन बच्चों को छोड़कर नैनीताल भाग गया था युवक

आजमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रेमी को खोजते नैनीताल से आजमगढ़ पहुंची प्रेमिका ने पुलिस से की शिकायत। - Money Bhaskar
प्रेमी को खोजते नैनीताल से आजमगढ़ पहुंची प्रेमिका ने पुलिस से की शिकायत।

आजमगढ़ की सगड़ी तहसील में मंगलवार को अजीबो-गरीब मामला सामने आया है। यहां पर पत्नी और प्रेमिका एक ही व्यक्ति को साथ ले जाने पर अड़ी थी। जानकारी होने पर पड़ोसियों और पुलिस ने दोनों पक्षों के बीच सुलह-समझौता कराया। मामले को लेकर कई घंटे तक पंचायत होती रही।

जीयनपुर कोतवाली के मानिकपुर धुसवा में इंदल यादव रहता था। वह करीब 18 साल पहले पत्नी और तीन बच्चों को छोड़कर प्रेमिका के साथ फरार हो गया था। पत्नी ने काफी खोजबीन की, लेकिन इंदल का कहीं पता नहीं चला। मजबूर होकर उसकी पत्नी अपने बच्चों की परवरिश में लग गई। 18 साल बाद अपनी प्रेमिका मुराती को छोड़कर अपने गांव मानिकपुर लौट आया और पत्नी के साथ रहने लगा। इस बीच प्रेमिका मुराती फोन से संपर्क करना चाहा, तो उसका मोबाइल बंद था।

प्रेमी को खोजते गांव पहुंची प्रेमिका नैनीताल में रह रही प्रेमिका अपने प्रेमी को खोजते हुए उसके गांव पहुंच गई। पहले तो दोनों पक्षों में जमकर विवाद हुआ। विवाद बढ़ने पर जीयनपुर पुलिस इंदल को पकड़कर कोतवाली लाई। कोतवाली में भी पत्नी धानमती और प्रेमिका मुराती के बीच खूब कहासुनी हुई। प्रेमिका मुराती ने पुलिस में तहरीर देकर बताया, ‘‘करीब 18 साल पहले इंदल मेरे साथ नैनीताल चला गया। वहीं हम लोग रहने लगे। इंदल से पैदा हुई 16 साल की मेरी बच्ची भी है। अब यह मुझे छोड़कर अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में कहां जाऊं।’’ घंटों मशक्कत के बाद पुलिस ने किसी तरह से प्रेमिका, पत्नी और पति के बीच सुलह कराया। हालांकि देर रात तक प्रेमिका सुलहनामे को मानने को तैयार नहीं है