पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजमगढ़...सैलरी नहीं देने पर तीन तलाक:शिक्षिका का 31 साल पहले हुआ था निकाह; बोली- पति ने कर ली है दूसरी शादी

6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजमगढ़ में सोमवार को एक शिक्षिका को ट्रिपल तलाक देने का मामला सामने आया है। एक शख्स ने सैलरी नहीं देने पर अपनी पत्नी को तीन तलाक दे दिया है। इसकी शिकायत पीड़िता ने SP अनुराग आर्य से की है। आरोप है कि पति ने दूसरा निकाह भी कर लिया है। आरोपी पति के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पीड़िता का निकाह 1990 में हुआ था। उसके 4 बेटियां और 1 बेटा है।

पीड़िता बिलकिस बानो कप्तानगंज थाना क्षेत्र की रहने वाली है। उसका निकाह पवई थाना के हाजीपुर गोधना में इरफान से हुआ था। पीड़िता एक मदरसा में एडहाक (तदर्थ) टीचर है। वहां से मिली सैलरी से वह अपने बच्चों की परवरिश करती है। बिलकिस बानो ने बताया कि पति उससे पूरी सैलरी मांगता था। इसके अलावा मारपीट भी करता था। इससे उसके सिर पर चोट भी लगी है। जिसका इलाज चल रहा है।

पीड़िता का आरोप- पति, सास, ससुर ने की 5 लाख रुपए मांगे
पीड़िता ने कहा कि कुछ दिन पहले पति, सास, ससुर ने 5 लाख रुपए की डिमांड की। रुपए न होने पर उसने इनकार कर दिया। इस पर इरफान ने तीन तलाक दे दिया। साथ ही कहा कि आज से उसका कोई संबंध नहीं है। इसके बाद उससे मारपीट कर घर से निकाल दिया गया।

इस बारे में SP अनुराग आर्य का कहना है कि महिला के तीन तलाक का मामला सामने आया है। इसकी जांच CO फूलपुर को सौंपी गई है। जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।