पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजमगढ़ में अपराधियों की खैर नहीं:15 दिनों में 146 बदमाशों पर गुंडा एक्ट में कार्यवाही, 15 करोड़ से अधिक की संपत्ति कुर्क; SP ने 8 थानेदारों को दी चेतावनी

आजमगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में 15 दिन में 146 पर गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई। - Money Bhaskar
आजमगढ़ जिले में 15 दिन में 146 पर गैंगस्टर एक्ट के तहत हुई कार्रवाई।

आजमगढ़ जिले में लगातार अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही की जा रही है। जिले के SP अनुराग आर्य ने 15 दिनों के भीतर 146 अपराधियों के विरूद्ध गैंगस्टर एक्ट की कार्यवाही की। इन अपराधियों में प्रमुख रूप से लूट, हत्या, हत्या का प्रयास, बलात्कार, पशु तस्करी, गोवध, शराब तस्करी, छेड़खानी, पुलिस अभिरक्षा से मुल्जिम को छुड़ाना जैसे गंभीर आरोपों के आरोपित हैं। इनमें सबसे अधिक हत्या के प्रयास के 24 आरोपित हैं। SP अनुराग आर्य ने कहा कि अपराधियों के विरूद्ध लगातार अभियान चलता रहेगा, जिससे घटनाओं को रोका जा सके।

आठ थानेदारों को चेतावनी
अपराधियों पर कड़ी कार्रवाई नहीं करने वाले 8 थानेदारों को SP अनुराग आर्य ने चेतावनी भी दी है। इन थानों में प्रमुख रूप से थाना सिधारी, कन्धरापुर, तरवां, मेहनगर, मेहनाजपुर, रौनापार, सरायमीर, पवई प्रमुख है। यहां के थानेदारों पर अपने क्षेत्र में अपराधियों पर सख्ती नहीं बरतने का आरोप है। SP के निर्देश के बाद पुलिस महकमे में खलबली मची हुई है।

15 करोड़ से अधिक की संपत्ति हो चुकी है जब्त
जिले में अपराधियों के विरूद्ध चलाए जा रहे अभियान का अंदाजा इस बात से लगाया जा सकता है कि 75 दिनों के भीतर मुख्तार अंसारी गिरोह व अवैध शराब का कारोबार करने वाले अपराधियों की 15 करोड़ से अधिक की संपत्ति जब्त की जा चुकी है। जिले के 33 अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोलने के साथ जिले में संगठित होकर अपराध की घटनाओं को अंजाम देने वाले मुस्तकीम गैंग, गुरुप्रसाद गैंग को पंजीकृत भी कर दिया गया है।

खबरें और भी हैं...