पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

माफिया ध्रुव सिंह के सहयोगी की संपत्ति होगी कुर्क:अपराध जगत से संपत्ति अर्जित करने का आरोप, 4 सहयोगियों की खोली गई हिस्ट्रीशीट

आजमगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ में माफिया कुंटू सिंह के सहयोगी की संपत्ति होगी कुर्क, जिले के एसपी अनुराग आर्य ने कुंटू के चार सहयोगियों की खोली हिस्ट्रीशीट। - Money Bhaskar
आजमगढ़ में माफिया कुंटू सिंह के सहयोगी की संपत्ति होगी कुर्क, जिले के एसपी अनुराग आर्य ने कुंटू के चार सहयोगियों की खोली हिस्ट्रीशीट।

यूपी के टॉप टेन गैंगेस्टर ध्रुव कुमार सिंह सहयोगी प्रदीप सिंह की 17 लाख से अधिक की संपत्ति प्रशासन कुर्क करेगी। तरवां थाना क्षेत्र में दर्ज मुकदमें के तहत एसपी अनुराग आर्य ने आरोपी प्रदीप सिंह के दो चार पहिया व एक दो पहिया वाहन की जब्त किया। यह कार्रवाई जिलाधिकारी के निर्देश पर की गई है।

एसपी अनुराग आर्य ने बताया कि आरोपी प्रदीप सिंह लगभग 15 वर्ष पूर्व सामान्य आर्थिक क्षमता का व्यक्ति था। बहुत कम समय में अपराध जगत से कदम रखकर कई गाड़ियों को खरीदी। उन्होंने कहा कि आरोपी प्रदीप सिंह आपराधिक मानसिकता का व्यक्ति है। प्रदेश स्तर पर चिन्हित माफिया ध्रुव सिंह कुंटू का सहयोगी है। इसके साथ ही आरोपी पर साल 2005 से साल 2021 तक कुल 19 अपराध जनपद आजमगढ़ के विभिन्न थानों व जनपद लखनऊ के गोमतीनगर थाने में दर्ज हैं। इसमें हत्या चोरी धोखाधड़ी षड्यंत्र व अवैध शराब के निर्माण व बिक्री से संबंधित गंभीर अपराध शामिल हैं। इन सभी संपत्तियों को 14(1) उ.प्र. गिरोहबन्द एवं समाज विरोधी क्रिया कलाप निवारण अधिनियम-1986 के तहत डीएम विशाल भारद्वाज ने कुर्क कर जब्त करने का निर्देश दिया है।

कुंटू के 4 सहयोगियों की खोली हिस्ट्रीशीट

एसपी अनुराग आर्य ने प्रदेश स्तर पर चिन्हित आपराधिक माफिया ध्रुव सिंह उर्फ कुंटू सिंह गैंग के सहयोगी चार अपराधियों के आपराधिक क्रिया- कलापों पर निगरानी हेतु हिस्ट्रीशीट खोली गई। इन आरोपियों में प्रमुख रूप से शिवेश सिंह पुत्र स्वर्गीय रामबली सिंह छपरा सुलतानपुर, रिजवान पुत्र जुम्मन, अभियुक्त विजय यादव उर्फ सचिन पुत्र शिवचन्द्र यादव और अभियुक्त एहसान पुत्र जुम्मन शामिल हैं।

माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह कासगंज जेल में बंद है, पूर्व विधायक हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। फाइल फोटो।
माफिया ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह कासगंज जेल में बंद है, पूर्व विधायक हत्याकांड में आजीवन कारावास की सजा सुनाई गई है। फाइल फोटो।

कासगंज जेल में बंद है कुंटू सिंह

यूपी का टॉप टेन गैंगेस्टर ध्रुव कुमार सिंह उर्फ कुंटू सिंह यूपी की कासगंज जेल में बंद है। कुंटू सिंह पर सगड़ी के पूर्व विधायक रहे सर्वेश सिंह सीपू की हत्या के मामले पर आरोप तय हो गया है। जिले की गैंगेस्टर कोर्ट ने माफिया कुंटू सिंह को आजीवन कारावास की सजा सुनाई है।

खबरें और भी हैं...