पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

आजमगढ़ पहुंचे अनुसूचित जाति आयोग के उपाध्यक्ष:सरकारी योजनाओं की परखी हकीकत, बच्चों से पूछा सामान्य ज्ञान के प्रश्न

आजमगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले के मूसेपुर के आश्रम पद्वति स्कूल में बच्चों से सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछते अनुसूचित जाति आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनरेश पासवान। - Money Bhaskar
आजमगढ़ जिले के मूसेपुर के आश्रम पद्वति स्कूल में बच्चों से सामान्य ज्ञान के प्रश्न पूछते अनुसूचित जाति आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनरेश पासवान।

आजमगढ़ जिले में यूपी अनुसूचित जाति आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनरेश पासवान ने प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही सरकारी योजनाओं की समीक्षा की। अधिकारियों के साथ बैठक कर योजनाओं का सही तरीके से क्रियान्वयन के निर्देश भी दिए, जिससे लाभार्थियों को योजनाओं का लाभ मिल सके। इस दौरान योजनाओं का लाभ मिल रहा है या नही के संबंध में सभी वर्ग के लोगों को निष्पक्ष व पारदर्शिता से उपलब्ध कराई जा रही योजनाओं के बारे में जानकारी दी।

बच्चों के शयन कक्ष का किया निरीक्षण
अनुसूचित जाति आयोग के प्रदेश उपाध्यक्ष रामनरेश पासवान ने मूसेपुर स्थिति राजकीय आश्रम पद्धति विद्यालय के छात्रावास की व्यवस्थाओं का निरीक्षण किया। इसके साथ ही साफ-सफाई एवं बच्चों के कमरे मे जाकर रख रखाव व शयन कक्ष का निरीक्षण किया। आवास मे रहने वाले छात्रो व कर्मचारियों के उपस्थिति रजिस्टर को भी चेक किया। आयोग के उपाध्यक्ष ने राजकीय आश्रम पद्दति इन्टर कॉलेज मूसेपुर में बच्चों के क्लास रूम में जाकर बच्चो से पढाई से सम्बन्धित एवं सामान्य ज्ञान से सम्बन्धित प्रश्न पूछे। उपाध्यक्ष ने शिक्षक व शिक्षिकाओं को बच्चों को गुणवत्तापरक शिक्षा देने के निर्देश दिए, जिससे इन बच्चों को समाज की मुख्य धारा में लाया जा सके। इस अवसर पर बड़ी संख्या में शिक्षक, शिक्षिकाएं उपस्थित रहीं। सभी ने प्रदेश उपाध्यक्ष का स्वागत भी किया। प्रदेश उपाध्यक्ष को कल देर रात ही आजमगढ़ आना था, पर किन्हीं कारणों से कल नहीं आ पाए तो आज जिले के आश्रम पद्वति स्कूलों का निरीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...