पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

आजमगढ़ में FLC की चेकिंग में 17 सफाईकर्मी अनुपस्थित:DM के निरीक्षण में खुली पोल, विभागीय कार्रवाई के निर्देश, 56 कर्मियों की लगाई गई थी ड्यूटी

आजमगढ़6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आजमगढ़ जिले में ईवीएम की फस्ट लेबल की चेकिंग में 17 सफाई कर्मी मिले अनुपस्थित, DM ने दिया विभागीय कार्रवाई के निर्देश। - Money Bhaskar
आजमगढ़ जिले में ईवीएम की फस्ट लेबल की चेकिंग में 17 सफाई कर्मी मिले अनुपस्थित, DM ने दिया विभागीय कार्रवाई के निर्देश।

आजमगढ़ जिले के DM राजेश कुमार ने जिले के बेलइसा स्थित एफसीआई गोदाम में ईवीएम की चल रही फर्स्ट लेविल चेकिंग (FLC) कार्य का निरीक्षण किया। इस काम के लिए 56 सफाईकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी, जिनमें 17 अनुपस्थित पाए गए। DM ने सभी कर्मियों को अनुशासनहीनता का आरोपी मानते हुए विभागीय कार्रवाई करने का निर्देश दिया। इसके साथ ही सभी कर्मचारियों का नो वर्क नो पे के आधार पर वेतन काटने का भी निर्देश दिया है।

यह कर्मचारी रहे अनुपस्थित
DM राजेश कुमार के निरीक्षण में सफाई कर्मी राजहंस, हरिनाथ यादव, घन श्याम, शैलेन्द्र कुमार, राम दयाल, विपिन भारती, मुकेश कुमार, संतोष कुमार, दिनेश मौर्य, मंगल देव, चन्द्र प्रकाश यादव, मोती लाल यादव, हीरा लाल, हेमन्त गिरी, धर्मेन्द्र कुमार, अशोक कुमार यादव, विजय प्रकाश, कुल 17 सफाई कर्मी अनुपस्थित चल रहे हैं। इन सभी सफाई कर्मियों पर भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों का पालन न करने का आरोप है, जो कि घोर अनुशासनहीनता की श्रेणी में आता है।

निर्वाचन आयोग के निर्देश पर हो रही तैयारियां

यूपी में 2022 में विधानसभा के चुनाव होने हैं। ऐसे में निर्वाचन आयोग के निर्देश पर तैयारियां की जा रही है। जिले के बेलइसा में ईवीएम मशीनों को रखा जाता है। जहां समय-समय पर इन मशीनों की चेकिंग की जाती है। ऐसे में जिस तरह से बड़ी संख्या में सफाईकर्मी गैरहाजिर मिले बड़ी लापरवाही मानी जा रही है।

खबरें और भी हैं...