पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अपात्रों को चिह्नित कर रहा आपूर्ति विभाग:राशन कार्ड के सत्यापन का कार्य जारी, सरेंडर नहीं करने पर होगी रिकवरी

लालगंज (आजमगढ़)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजमगढ़ के लालगंज में अपात्र होने के बावजूद राशन लेने वाले को आपूर्ति विभाग चिह्नित कर रहा है।ताकि ऐसे लोगों पर कार्रवाई की जा सके। इसी क्रम में राशन कार्ड के सत्यापन का कार्य नगर पंचायत लालगंज कटघर ​​​​​​​में प्रशासन के निर्देश पर शुरू हुआ है। सत्यापन के उपरांत आपूर्ति विभाग गलत ढंग से लाभ लेने वालों से रिकवरी करेगा।

नगर पंचायत के समस्त वार्डों में राशन कार्ड का सत्यापन
ईओ रामबचन यादव ने कहा कि लेखपाल प्रदीप कुमार सोनी, अरविंद, दीनदयाल और सहायक​​​​​​​ राधेश्याम नगर पंचायत के समस्त वार्डों में राशन कार्ड का सत्यापन करेंगे। शासन के आदेश के अनुसार नगर पंचायत कटघर लालगंज द्वारा राशन कार्ड के सत्यापन का काम लालगंज में आरंभ कर दिया गया है। लेखपाल और 3 कर्मचारियों की नगर पंचायत क्षेत्र से ड्यूटी लगाई गई है। यह कार्य वृहद स्तर पर होगा और प्रत्येक दुकानों पर जाकर सत्यापन का कार्य किया जाएगा।

अपात्रों से होगी रिकवरी
जिन लोगों के पास चार पहिया वाहन या मोटरसाइकिल या नगर क्षेत्र में 100 वर्ग मीटर में मकान या कंपलेक्स या सरकारी कर्मचारी या वकील हैं तो वे अपात्र होंगे। अपात्र होने पर उनका राशन कार्ड जमा करा लिया जाएगा। जो पात्र लोग छुटे हुए हैं उनका आवेदन कराया जाएगा। उन्होंने कहा कि जो पात्रता की श्रेणी में नहीं आते उनको राशन कार्ड सरेंडर कर देना चाहिए। जिससे गरीबों का नाम उस सूची में बढ़ाकर उनको खाद्यान्न दिया जा सके। जांच के उपरांत अपात्रों से 32 रुपये प्रति किलो चावल और 24 रुपये प्रति किलो गेहूं का दाम जोड़कर वसूली की जाएगी।

खबरें और भी हैं...