पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज में सड़क से हटेगा अतिक्रमण:बाजारों में लगने वाले जाम से मिलेगी मुक्ति, पॉलीथिन के इस्तेमाल पर लगी रोक

लालगंज, आजमगढ़एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री ने जिले के अधिकारियों को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से विशेष दिशा निर्देश दिए थे। इसी क्रम में उप जिलाधिकारी लालगंज एसएन त्रिपाठी की अध्यक्षता में गुरुवार को बैठक आयोजित करके मुख्यमंत्री के निर्देशों के बारे में व्यापारियों को जानकारी दी गई। इस दौरान पटरी पर किए गए अतिक्रमण को अविलंब खाली करने को कहा गया।

पॉलीथिन के इस्तेमाल पर लगेगा जुर्माना

उप जिलाधिकारी लालगंज ने बताया कि सीएम ने पॉलीथिन के प्रयोग पर रोक लगाने के सख्त निर्देश दिए हैं। अगर कोई भी दुकानदार पॉलीथिन के बैगों में सामान बेचते हुए पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। पॉलीथिन बैगों में सामान बचने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा।

वाहनों को रोकें बाजार के बाहर

उप जिलाधिकारी ने कोतवाल देव गांव को निर्देशित किया कि लालगंज में देव गांव की तरफ आने वाले वाहन को तहसील के दक्षिण रोक दिया जाए। साथ ही उत्तर से आने वाले वाहन को ठाकुरद्वारा के पास रोक दिए जाए, जिससे बाजार में किसी तरह के जाम की समस्या पैदा न होने पाए।

साफ-सफाई पर जोर

उन्होंने कहा कि सुबह कूड़ा उठा लेने के बाद जो भी कचरा हो उसे डस्टबिन में इकट्ठा रखें। दोबारा जब सफाई गाड़ी आए तो कचरे को गाड़ी में डाल दें। रोड पर किसी तरह का कचरा न फेंकें। सड़क पर कचरा फैलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी और जुर्माना भी वसूला जाएगा। बैठक में तहसीलदार, नायब तहसीलदार पंकज साही, अधिशासी अधिकारी राम बचन यादव, चेयरमैन विजय सोनकर, चौकी इंचार्ज व अनुपम जायसवाल सहित नगर के कई व्यापारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...