पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज में केसीसी बनवाने को प्रशासन हुआ सक्रिय:तहसीलदार ने की विशेष बैठक, कहा-जल्द से जल्द जिन किसानों के क्रेडिट कार्ड बनाएं

लालगंज (आजमगढ़)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लालगंज आजमगढ़ स्थानीय तहसील सभागार में तहसीलदार उमाशंकर त्रिपाठी की अध्यक्षता में किसान क्रेडिट कार्ड को लेकर कानूनगो, लेखपाल द्वारा बैठक की गई। जिसमें सरकार द्वारा चलाई जा रही महत्वपूर्ण योजनाओं को विशेष रूप से अभियान चलाकर लाभ दिलाया जा सके।

तहसीलदार ने कहा कि केसीसी को लेकर कोई भी किसान क्रेडिट कार्ड बनवाने से ना चूके। सभी लोगों का किसान क्रेडिट कार्ड बन जाना चाहिए और इसमें पूर्ण रूप से दो फोटो, आधार कार्ड ,पैन कार्ड, खतौनी की नकल, बैंक का पासबुक पूर्ण रूप से अनिवार्य है ।

तहसीलदार ने कहा कि खरीफ की फसल बोने का समय आ रहा है। किसान धान की नर्सरी डालेंगे। जून महीने में खरीफ की फसलों की बुवाई करेंगे। बीज खाद महंगा होने से खेती की लागत बढ़ गई है, जिससे किसान क्रेडिट कार्ड बनने से किसानों को बैंक से सहयोग मिलेगा।

किसान अपनी फसल की उपज पैदा करने के बाद फिर उसको सरकारी प्रतिष्ठानों बेच कर फिर बैंक का कर्ज चुका आएगा जिससे उसको खेती करने में आसानी रहेगी। इस अवसर पर नायब तहसीलदार पंकज शाही, कानूनगो, लेखपाल उपस्थित रहे।