पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लालगंज में स्कूलों पर चला जागरूकता अभियान:पुलिस छात्राओं को बताए उनके अधिकार, वन स्टॉप सेंटर, हेल्पलाइन नंबरों की दी जानकारी

लालगंज (आजमगढ़)एक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

आजमगढ़ के लालगंज तहसील अंतर्गत राजकीय बालिका उच्चतर माध्यमिक विद्यालय, कस्बा देवगांव में मिशन शक्ति अभियान के तहत कार्यक्रम आयोजित किया गया। मुख्य अतिथि देवगांव कोतवाल शशि मौली पांडेय ने कार्यक्रम को संबोधित किया।

इस अवसर पर विद्यालय प्रबंधक की ओर से उनका स्वागत व अभिनंदन किया गया। मुख्य अतिथि ने स्कूल के छात्र-छात्राओं को मिशन शक्ति अभियान के तहत उनके अधिकारों को लेकर उन्हें जागरूक किया। छात्राओं को किसी भी प्रकार की समस्या उत्पन्न होने‌ पर पुलिस की सहायता लेने का आह्वान किया।

कोतवाल ने कहा कि सरकार महिलाओं की सुरक्षा के प्रति पूरी तरह प्रतिबद्ध है। किसी प्रकार की असुरक्षा महसूस होने पर तत्काल हेल्पलाइन नंबरों पर या कोतवाली में सूचना दें। कहा कि, घटना को छिपाने से अपराधियों के हौसले बुलंद होते हैं। महिलाओं को भरोसा दिलाया कि सूचना को पूरी तरह से गुप्त रखा जाता है।

कार्यक्रम के दौरान उन्हें अपने अधिकारों हेतु संघर्ष करने के लिए जागरूक किया गया। सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण हेल्पलाइन नंबरों जैसे- आपात कालीन सेवा-112, वूमेन पावर लाइन 1090 ,महिला हेल्पलाइन 181, चाइल्ड लाइन 1098, मुख्यमंत्री हेल्पलाइन 1076, स्वास्थ्य सेवा 102, एंबुलेंस सेवा 108 इत्यादि से अवगत कराया गया। पीड़ित महिलाओं की सुविधा के दृष्टिगत बनाए गए वन स्टॉप सेंटर के बारे में जानकारी प्रदान की गई।

नवीन कुमार वर्मा द्वारा साइबर अपराध के बारे में जानकारी प्रदान की गई। प्रधानाध्यापिका ने उपस्थित सभी लोगों का आभार प्रकट किया। इस अवसर पर शुभनारायण पांडेय, श्याम गौतम , हेड कांस्टेबल शिवम तिवारी, महिला कांस्टेबल रीता देवी, दीपिका पांडेय, कमलेश कुमार, अभिषेक चौरसिया आदि उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...