पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गोविंदपुर में अमृत सरोवर के निर्माण कार्य का शुभारंभ:भाजपा जिलाध्यक्ष ने पूजन कर कार्य किया शुरू, 15 अगस्त से पहले पूरा कराने का लक्ष्य

बूढ़नपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

बूढ़नपुर तहसील क्षेत्र के अतरौलिया विकासखण्ड में अमृत सरोवर योजना का शुभारंभ किया गया। गोविंदपुर गांव में बुधवार को मंत्रोच्चार के बीच भाजपा के पूर्व जिलाध्यक्ष जयनाथ सिंह व खण्ड विकास अधिकारी हेमंत कुमार सिंह ने भूमि पूजन कर कार्य का शुभारंभ किया।

मनरेगा मजूदर करेंगे खुदाई
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि डॉ. वीरेंद्र सिंह मुख्य पशु चिकित्सा अधिकारी आजमगढ़ तथा विशिष्ट अतिथि पूर्व जिलाध्यक्ष जय नाथ सिंह रहे। इस दौरान हजारों की संख्या में लोग मौजूद रहे। भूमि पूजन के बाद मनरेगा मजदूरों द्वारा अमृत सरोवर की खुदाई का कार्य प्रारंभ किया जाएगा। जानकारी के अनुसार, गोविंदपुर ग्रामसभा में शिवमंदिर के पास मां जानकी इण्टर कॉलेज के स्थान पर अमृत सरोवर योजना के तहत चयनित भूमि पर कार्य शुरू होगा।

चयनित भूमि का हुआ चयन।
चयनित भूमि का हुआ चयन।

15 अगस्त से पहले बनेगा पोखरा
अमृत सरोवर योजना में पोखरे के चारों तरफ ढाई मीटर इंटरलॉकिंग, पक्की सीढ़ी, बैठने के लिए बेंच, पोखरे के किनारे छायादार वृक्ष, स्वच्छ जल के लिए आउटलेट-इनलेट निर्माण, अमृत सरोवर पर झंडारोहण स्थल, लगभग 25 लाख रुपये की लागत से किया जाना है। इसका निर्माण 15 अगस्त के पहले हो जाएगा। इसके बाद ग्रामसभा को सुपुर्द कर दिया जाएगा। इस कार्य का शुभारंभ बुधवार को कर दिया गया।

खबरें और भी हैं...