पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • This Route Will Go From Hanumangarhi Tirahe To Ramlala, 80 Shopkeepers Will Be Displaced.Ayodhya.Ramlala. Hanumangarhi. Bhakti Path. Dm Ayodhya. Up Government. Cm Yogi Adityanath

अयोध्या में व्यापारी खुद तोड़ने लगे अपनी दुकानें:हनुमानगढ़ी तिराहे से राम मंदिर तक जाएगा यह मार्ग, 80 दुकानदार होंगे शिफ्ट

अयोध्या3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अयोध्या के हनुमागढ़ी तिराहे से रामलला दर्शन मार्ग पर दुकानें तोड़ने का काम दुकानदारों ने शुरू कर दिया हैl

अयोध्या के हनुमानगढ़ी क्षेत्र में रहने वाले व्यापारियों ने भक्ति पथ से सटी अपनी दुकानों को तोड़ना शुरू कर दिया है। प्रशासन की ओर से मार्ग निर्माण के रास्ते में आने वाली दुकानों और भवन मालिकों को नोटिस-मुआवजा लगभग दिया जा चुका है।

प्रशासन तोड़ेगा तो उसका खर्चा व्यापारियों को देना पड़ेगा
व्यापारी आनंद गुप्त ने बताया कि प्रशासन ने मार्ग के दोनों ओर 3 मीटर क्षेत्र को खाली करने को कहा था। एसडीएम और तहसीलदार राजकुमार पांडेय ने कई बार ऐसा करने के लिए कहा। उनका कहना था कि प्रशासन के तोड़ने पर उसका खर्चा व्यापारियों को देना पड़ेगा। इसके बाद असुविधा से बचने के लिए व्यापारी अपनी दुकान तोड़ कर उसे पीछे करने में जुटे हैं। आनंद कुमार गुप्ता, कृष्ण मुरारी श्रीवास्तव, बैजनाथ गुप्ता, राकेश गुप्ता आदि व्यापारियों ने आज अपनी दुकानें तोड़नी शुरू कर दी हैं।

भक्ति पथ पर अपनी दुकानें खुद तोड़ रहे व्यापारी।
भक्ति पथ पर अपनी दुकानें खुद तोड़ रहे व्यापारी।

80 लोगों को पूरी तरह हटना होगा
माना जा रहा है कि शृंगार पथ को समतल करने के बाद बहुत जल्द भक्ति पथ को समतल करने का काम शुरू होगा। इस पथ करीब 500 दुकानदार या भूस्वामी हैं, जिसमें 80 को पूरी तरह हटना होगा। बाकी लोग अपनी दुकानों को पीछे कर रहे हैं। दुकानदारों में सबसे ज्यादा मुआवजा 35 लाख हनुमानगढ़ी तिराहे की दुकानों का बना है।

खबरें और भी हैं...