पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • There Will Be A Tour Of The Idol Of Annapurna Devi In Ayodhya, There Will Be An Entry In Rudauli After Noon. Mother Annapurna Devi. Ayodhya.Rudauli. Varanasi. Up Government

अयोध्या पहुंचेगी मां अन्नपूर्णा की मूर्ति:रामनगरी में शोभायात्रा का होगा स्वागत, रात्रि विश्राम के बाद वाराणसी होगी रवाना

अयोध्या9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
दोपहर बाद अयोध्या पहुंच रही देवी अन्नपूर्णा की मूर्ति, 14 नवंबर को वाराणसी के लिए रवाना होगी - Money Bhaskar
दोपहर बाद अयोध्या पहुंच रही देवी अन्नपूर्णा की मूर्ति, 14 नवंबर को वाराणसी के लिए रवाना होगी

कनाडा से लाई गई माता अन्नपूर्णा देवी की मूर्ति शनिवार को भगवान श्रीराम की नगरी अयोध्या पहुंच रही हैl 107 वर्ष पूर्व वाराणसी से प्रतिमा चोरी हुई थी। पीएम नरेंद्र मोदी के प्रयासों से मूर्ति वापस आई है। अयोध्या पहुंचने पर अन्नपूर्णा देवी की मूर्ति की शोभायात्रा निकाली जाएगी।

रात में अयोध्या प्रवास के बाद 14 को वाराणसी रवाना होगी

दोपहर बाद इस मूर्ति का अयोध्या जनपद की सीमा रुदौली में प्रवेश हो रहा है। रुदौली विधायक रामचंद्र यादव शोभा यात्रा का स्वागत कर मूर्ति का पूजन करेंगे। सोहावल में विधायक शोभा सिंह अन्नपूर्णा देवी की मूर्ति का पूजन करेंगी। शोभायात्रा में शामिल लोग अयोध्या में रात्रि प्रवास करेंगे। 14 नवंबर को अयोध्या से वाराणसी के लिए अन्नपूर्णा देवी की शोभा यात्रा रवाना होगी। इसके बाद वाराणसी में की इसकी स्थापना की जानी है। कमिश्नर एमपी अग्रवाल ने तैयारियों के लिए निर्देश जारी किया है।

इन जिलों से गुजरेगी शोभायात्रा

नई दिल्ली में प्रतिमा को गुरुवार को यूपी सरकार को सौंपी गई थी। इसके बाद चार दिनों में भव्य शोभायात्रा गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, अलीगढ़, हाथरस, कासगंज, एटा, मैनपुरी, कन्नौज, कानपुर, उन्नाव, लखनऊ, बाराबंकी, अयोध्या, सुल्तानपुर, प्रतापगढ़ और जौनपुर होते हुए 14 नवंबर को अपराह्न साढ़े चार बजे वाराणसी पहुंचेगी। मां अन्नपूर्णा की शोभायात्रा को भव्य बनाने के लिए सभी सम्बंधित 18 जिलों में तैयारियां की जा रही हैं।

खबरें और भी हैं...