पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57260.580.27 %
  • NIFTY17053.950.16 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47964-0.39 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62820-0.87 %
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Ayodhya
  • After Visiting Ramlala And Hanumangarhi, Delhi Seva Dham Will Be Involved In The Bhoomi Pujan Of The Dharamshala Of The Visitors From Ayodhya.Ayodhya. Delhi Ayodhya Sewa Dham. Cm Uttrakhand. Pushkar Singh Dhami

CM धामी पहुंचे अयोध्या:रामलला और हनुमानगढ़ी का दर्शन किया, बोले-उत्तराखंड के लोगों के लिए अयोध्या हमेशा आस्था का केंद्र रही

अयोध्याएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी अयोध्या के दो दिवसीय दौरे पर हैं।

उत्तराखंड के CM पुष्कर सिंह धामी शनिवार को अपने दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे। उन्होंने रामलला व हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन किया। इससे पहले वे शोभा यात्रा में शामिल हुए। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि अयोध्या से उनका गहरा लगाव रहा है। उत्तराखंड के लोगों के लिए के लिए अयोध्या हमेशा आस्था का केंद्र रही है।

CM पुष्कर सिंह धामी अयोध्या में शोभा यात्रा में शामिल हुए।
CM पुष्कर सिंह धामी अयोध्या में शोभा यात्रा में शामिल हुए।

किसान आंदोलन के सवाल पर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सरकार किसान के हित मे कई काम कर रही है। अन्न योजन, किसान सम्मान निधि, किसानों की आय दो गुना करने की कई योजनाएं लाई है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी के मार्गदर्शन में अयोध्या में भव्य राममंन्दिर निर्माण का सपना साकार हो रहा है। केदारनाथ में भगवान शिव तो रामजन्मभूमि में भगवान राम विराजमान है। उत्तराखंड के कण-कण में शिव के साथ राम भी विराजमान है।

इस अवसर पर सांसद लल्लू सिंह, विधायक वेदप्रकाश गुप्त, महापौर ऋषिकेश उपाध्याय, अवधेश सिंह बादल, आलोक मिश्र आदि मौजूद रहे।

CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अयोध्या में राममंन्दिर निर्माण का सपना साकार हो रहा है।
CM पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि अयोध्या में राममंन्दिर निर्माण का सपना साकार हो रहा है।

सीएम बनने के बाद धामी का अयोध्या में पहला दौरा

उत्तराखंड में उत्तर प्रदेश के साथ ही साल 2022 में विधानसभा चुनाव हैं, जिसके कारण CM के इस दौरे के कई मायने निकाले जा रहे हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी का राममंदिर के पक्ष में फैसला आने के बाद यह पहला दौरा है।
मनिंदर सिंह बिट्टा बोले- लखीमपुर की घटना को बेवजह तूल पकड़ता जा रहा

मनिंदर सिंह बिट्टा बोले- सिंघु बॉर्डर में निहंगों का कृत्य सिख समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला।
मनिंदर सिंह बिट्टा बोले- सिंघु बॉर्डर में निहंगों का कृत्य सिख समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला।

रामनगर पहुंचे आल इंडिया एंटी टेररिस्ट फ्रंट के चेयरमैन मनिंदर सिंह बिट्टा ने PM मोदी और CM योगी की जमकर की तारीफ। उन्होंने कहा कि PM प्रधानमंत्री मोदी देश के सेवक हैं और देश की रक्षा के लिए हर पल सोचते और समझते रहते हैं। सिंघु बॉर्डर पर युवक की हत्या मामले में बिट्टा ने कहा कि निहंगों का यह कदम पूरे विश्व में सिख समुदाय के सम्मान को ठेस पहुंचाने वाला है। गुरु ग्रंथ साहब को कही ले नहीं जाया जा सकता। पवित्र ग्रंथ को वहां क्यों ले जाया गया। सुबूत थे, तो आरोपी को पुलिस को सौंपना चाहिए था। वहीं, लखीमपुर की घटना को बेवजह तूल पकड़ता जा रहा है। पूरे यूपी में कहीं भी अन्य जगह पर किसान आंदोलित और नाराज नहीं दिख रहे हैं।

ऐसा रहेगा शेड्यूल

  • करीब दोपहर 2 बजकर 45 मिनट पर रामनगरी पहुंचेंगे। रामलला व हनुमानगढ़ी में दर्शन-पूजन करेंगे।
  • रात को सरयू घाट के पास ही होटल में रुकेंगे।
  • 17 अक्टूबर को 'दिल्ली सेवा धाम' धर्मशाला भूमि पूजन में शामिल होंगे।

ये भी रहेंगे मौजूद

  • धामी के साथ राज्यसभा सांसद नरेश बंसल, स्वामी यतीश्वरानंद व मंत्री गिरिजाशंकर जोशी, रामकुमार भी मौजूद रहेंगे।

सांसद-विधायक एवं संत- महात्माओं को न्योता
भूमि पूजन में 50-60 बसों और 500 कारों के काफिले के साथ जय श्री राम के उद्घोष के बीच राम भक्त दिल्ली से अयोध्या पहुंच रहे हैं। दिल्ली सेवा धाम की ओर से भूमि पूजन में स्थानीय अधिकारियों सहित सांसद-विधायक और संत-महात्माओं को न्योता दिया गया है। सुरक्षा व्यवस्था सहित सभी सरकारी प्रोटोकॉल का पालना भी सुनिश्चित किया जाएगा।

झाकिकियों का प्रदर्शन भी किया जाएगा। 'दिल्ली सेवा धाम' के भूमि पूजन कार्यक्रम बड़े स्तर पर संपन्न होगा। जिसमें हजारों की संख्या में राम भक्त दिल्ली से अयोध्या पहुंचने की संभावनाएं है।

अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं व यात्रियों की सुविधा के लिए 'दिल्ली सेवा धाम' धर्मशाला बनाया जा रहा है।
अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं व यात्रियों की सुविधा के लिए 'दिल्ली सेवा धाम' धर्मशाला बनाया जा रहा है।

यात्रियों को 5 सितारा होटलों जैसी सुविधाएं मिलेंगी
अयोध्या में राम मंदिर दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं व यात्रियों की सुविधा के लिए 'दिल्ली सेवा धाम' धर्मशाला बनाया जा रहा है। जिसका भूमि पूजन रविवार यानी कल होगा। 'दिल्ली सेवा धाम' का निर्माण एक अनूठी पहल साबित होगी। धर्मशाला में तीर्थ यात्रियों की सुविधा के लिए 5 सितारा होटलों जैसी सुविधाएं होंगी।

खबरें और भी हैं...